पटना

जहानाबाद: साइबर अपराध के मामले में एक बड़ी सफलता लेने से चूक गई जहानाबाद पुलिस!


पुलिस की मिलीभगत से बढ़ रहा साइबर अपराधियों का मनोबल

जहानाबाद। साइबर अपराध के मामले में एक बड़ी सफलता लेने चूक गई जहानाबाद पुलिस! पुलिस की सुस्त और लापरवाह रवैये पर सवाल खड़ा हो रहे है। साइबर अपराध के मामले में पुलिस की सुस्ती व लापरवाही से साइबर अपराध के मामले में अगर एमपी पुलिस से सबक लेकर थोड़ा भी संजीदगी दिखाती तो यहां से जुड़े साइबर अपराध के मामले का भंडाफोड़ हो सकता था और फिर इस मामले में थोड़ा लगाम भी लग सकता था। परंतु जिस मामले में जहानाबाद पुलिस को एक बड़ा क्रेडिट मिल सकता था वो सुनहरा मौका गवां दिया।

दरअसल पिछले कुछ सालों में साइबर अपराध के मामले घटित हुए  पुलिस एफआईआर दर्ज कर साइबर अपराध के मामले में अपनी जिम्मेवारी पूरी समझ कर हाथ पर हाथ डाले बैठी रही है। दो दिन पहले साइबर क्राईम के ताजा उद्भेदित मामले में भी नगर थाना का रवैया फिर चौकाने वाला रहा।

सिर्फ दो पकड़े गए अपराधियों को एमपी पुलिस के साथ विदा कर पुलिस ने अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली जबकि उनके पास तैंतालिस एटीएम कार्ड पकड़े गए थे। और, इसमे अगर पुलिस थोड़ी संजीदगी दिखाती तो कई मामलों का उद्भेदन हो जाता और उनके खिलाफ जिले में भी केस दर्ज कर यहां के लंबित मामलों के अनुसंधान के साथ जुड़ जाता।

लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं किया। इससे यहां की पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं। गौरतलब हो कि मध्य प्रदेश की पुलिस साइबर अपराध के मामले में दो लड़कों को गिरफ्तार कर अपने साथ मध्यप्रदेश ले गई है। लड़कों के पास से 43 एटीएम कार्ड के अलावा अलग-अलग बैंकों के कई पासबुक भी बरामद किए गए हैं।