पटना

जहानाबाद: दरधा नदी पर पुल निर्माण का कार्य अक्टूबर तक करें पूरा : डीएम


डीएम ने तकनीकी पदाधिकारियों के साथ की बैठक

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता मे समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में जिले के तकनीकी पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में कार्यपालक अभियंता, बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम द्वारा बताया गया कि ग्यारह उच्च विद्यालयों के कैम्पस में भवन निर्माण कार्य किया जाना है, जिसमें से 10 पूर्ण हो गया है। शेष एक उच्च विद्यालय, मखदुमपुर में निर्माण कार्य भू-तल के प्लींथ लेवल पर है एवं आगे का कार्य स्थानीय भूमि विवाद का मामला कोर्ट में होने के कारण बाधित है।

बैठक में बताया गया कि सात कस्तुरबा विद्यालय का मरम्मती किया जाना है, जिसे अविलंब मरम्मति कार्य कराने का निदेश कार्यपालक अभियंता को दिया गया। डीएम ने जिन विद्यालयों में भूमि उपलब्ध नहीं हुआ है, उन सभी विद्यालयों की सूची बनाकर प्रतिवेदन देने का निदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया। उन्होंने बताया कि प्रायः यह देखा जाता है कि विद्यालय में आधारभूत संरचना रहने के बाबजूद भी चालू हलात मे नहीं रहते हैं। इनमें पेयजल, शौचालय, विद्युत इत्यादि हैं, जिसे शीघ्र ठीक करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता, पुल निर्माण निगम को सख्त निदेश दिया कि जिले में बनने वाले दरधा नदी पर पुल का निर्माण माह अक्टूबर तक समाप्त करें। जिला पदाधिकारी ने जिले के श्मशान घाट, गौरी घाट एवं सुईया घाट का प्राक्कलन बनाने का निदेश कार्यपालक अभियंता, बुडको को पुनः दिया गया। साथ ही दरधा पुल से संगम घाट तक रिवर फ्रंट निर्माण हेतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, पुनः अग्रेत्तर कार्रवाई करने का निदेश दिया गया।