पटना

जहानाबाद: दो गांव के लड़कों के बीच हुई मारपीट में चली गोली


एसडीपीओ ने मौके पर पहुंचकर हालात का लिया जायजा

जहानाबाद। जिले के टेहटा ओपी क्षेत्र के सुमेरा और घनश्याम बिगहा गांव के लड़कों में आपसी वर्चस्व को लेकर सोमवार की रात हुई मारपीट ने एक बड़े बवाल का रूप अख्तियार कर लिया। इस दौरान दहशत मचाने के लिए फ़ायरिंग करने की भी सूचना है। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों गांव के लोगों के बीच तनातनी हो गई। मामले की नजाकत को देख रात में ही एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय को पहुंचना पड़ा।

इस दौरान स्थानीय पुलिस को गुस्साए लोगों का आक्रोश भी झेलना पड़ा। मामलें को लेकर दोनों ओर से अलग-अलग एफ़आईआर दर्ज कराई गई है। घटना का तत्कालीन कारण सुमेरा गांव के पुल के समीप बैठे गांव के लड़के और बाइक लेकर घूम रहे घनश्याम बीघा के लड़कों के बीच झड़प और मारपीट बताया जाता है। सुमेरा गांव के लोगों का आरोप है कि घनश्याम बीघा के कुछ लड़के जो अपराधी किस्म के हैं, वे इस इलाके में लगातार अपराध की घटना को अंजाम दे रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी नहीं होने से अपराध की घटनाएं नहीं थम रही है। वे लोग हमेशा सुमेरा गांव की ओर चक्कर मारते हैं और अपराध की घटना को अंजाम देते हैं।

सोमवार की रात बाइक पर सवार कुछ लड़के सुमेरा गांव की ओर चक्कर काट रहे थे। जब स्थानीय लड़कों ने उसे रोका टोका तो वे लोग उलझ गए और फ़ायरिंग करते हुए भाग निकले। भागने के क्रम में लड़कों की बाइक वहीं पर गिर गई। बताया जाता है कि गुस्साए लोगों ने उस बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद टेहटा से ऑटो लेकर आ रहे सुमेरा गांव के एक लड़के को रोक लिया गया और जबरन उसका ऑटो छीन लिया। इस घटना को लेकर दोनों गांव की ओर से तनातनी बढ़ गई।

डीएसपी के पहुंचने के बाद सुमेरा गांव के लोगों ने उनके समक्ष गांव के ही एक लड़के पर थाने की दलाली करने की बात कही। बहरहाल, एसडीपीओ की पहल पर मामला फि़लहाल शांत हो गया है। लेकिन, हाल में घटित अपराध की घटनाओं में अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण लोगों की नाराजगी चरम पर है।