पटना

जहानाबाद: पहले दो दिनों में मिल जाती थी जांच रिपोर्ट, अब करना पड़ रहा इंतेजार


जहानाबाद। जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा प्रतिदिन सौ से पार कर रहा है। इधर कोविड के चेन को तोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगातार जरूरी कदम उठाये जा रहे है। जिलाधिकारी नवीन कुमार के आदेश के आलोक में बाहर से आने वाले लोगों की जांच के लिए शहर के बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर जांच शिविर बनाया गया है। प्रतिदिन इन जगहों पर बाहर से आने वाले लोगों का सैंपल लेकर कोरोना की जांच कराई जा रही है। एंटीजन किट से प्रतिदिन करीब एक हजार लोगों का सैंपल लेंकर जांच की जा रही है।

जबकि आरटीपीसीआर जांच के लिए 100 से अधिक सैंपल प्रतिदिन पटना भेजा जा रहा है। बताया जाता है कि आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट पहले दो दिनों के भीतर आ जाती थी। लेकिन, अब रिपोर्ट की प्रतीक्षा लोग रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि करीब पांच दिनों से आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट नहीं आई है, जिससे लोगों को काफ़ी परेशानी हो रही है।

प्रभारी सीएस डॉ॰ ब्रज कुमार ने बताया कि बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के अलावा सदर अस्पताल, मखदुमपुर, रतनी, सिकरिया पीएचसी समेत सभी अस्पतालों में प्रतिदिन कोविड की जांच कराई जा रही है। जो मरीज सरकारी अस्पताल में आ रहे हैं, पहले उनका कोविड जांच कराया जा रहा है। इसके बाद ही अन्य बीमारियों का इलाज कर दवा दी जा रही है।