पटना

जहानाबाद: बिना मास्क घर से निकले तो होगी सख्त कार्रवाई : डीएम


नगर क्षेत्र में कोविड गाइडलाइन का जिलाधिकारी ने की जांच

जहानाबाद। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम को लेकर रविवार को जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने नगर क्षेत्र के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क चेकिंग एवं कोविड-19 दिशा निर्देशों के अनुपालन से संबंधित जांच किया। जिलाधिकारी ने नगर परिषद क्षेत्र में निचली रोड होते हुए मल्लहचक मोड़, पंचमहला, सट्टी मोड़, सब्जी मंडी से अस्पताल मोड़, अरवल मोड़, बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन तक निरीक्षण किया गया।

इस दौरान डीएम ने बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर सख्ती दिखाते हुए चेतावनी दी कि बिना मास्क घर से निकले तो सख्त कार्रवाई होगी। इसके साथ ही मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूल किया गया। डीएम ने कहा कि आम नागरिकों की जिंदगी को लेकर प्रशासन संवेदनशील है। बेपरवाही से बिना मास्क पहने कोई भी व्यापार नहीं करे। डीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों पर अनावश्यक घूमने से बचे, सामाजिक दूरी का अनुपालन करें एवं अपने तथा अपनों की सुरक्षा को लेकर निश्चित रूप से मास्क लगाना सुनिश्चित करें।

कोरोना संक्रमण के बढते प्रकोप को देखते हुए सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और इसी कारण दुकानों तथा वाहनों में एवं राहगीरों के द्वारा मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूल किया गया। जांच अभियान में जिलाधिकारी के साथ-साथ वरीय उप समाहर्ता अमनप्रीत सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी देवेंद्र पासवान एवं पुलिस बल उपस्थित थे।