पटना

अरवल: एसएसपी की कार से शराब बरामदगी मामलें में हुआ खुलासा, दो वर्ष पूर्व गाड़ी की हो चुकी है नीलामी


पलवल पुलिस ने भी आधिकारिक बयान जारी कर मामलें का किया खण्डन

अरवल। मेहंदीया पुलिस द्वारा शुक्रवार की रात्रि उजले रंग के स्विफ्ट डिजायर कार से 300 लीटर विदेशी शराब बरामदगी के मामलें में पुलिस ने एक खुलासा किया है। पुलिस ने बताया है कि हरियाणा के पलवल के एसएसपी के नाम से रजिस्टर्ड जिस कार से शराब बरामद हुई है, वो कार दो वर्ष पूर्व ही नीलामी में बेच दी गयी थी। दरअसल, इस मामले का उद्भेदन तब हुआ, जब अरवल एसपी राजीव रंजन से पलवल एसपी की फ़ोन पर बातचीत हुई।

इस बाबत एसपी राजीव रंजन ने इस बाबत एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि मेहंदिया पुलिस द्वारा स्विफ्ट डिजायर कार से बरामद शराब मामले अग्रिम अनुसंधान में पाया गया था कि बरामद कार एसएसपी पलवल हरियाणा के नाम से रजिस्टर्ड था। इस संबंध में पलवल के एसपी ने उनके मोबाइल पर सूचित किया है कि उक्त वाहन साल 2019 में पुलिस अधीक्षक पलवल के पास थी, लेकिन वाहन 2,65,000 किमी चलने के बाद उसे उपायुक्त पलवल के निर्देश पर पुलिस विभाग पलवल के कंडम वाहनों के साथ लगाई गई बोली में बेची जा चुकी है।

नीलामी के दौरान हरियाणा के हांसी के रहने वाले अमित के द्वारा 142000 रुपए अदा करने के बाद वाहन को 13 मार्च 2019 को उक्त व्यक्ति को सौंप दिया गया था। इस मामले में अरवल एसपी ने कहा कि पलवल एसपी के द्वारा कंडम वाहनों की सूची भी उपलब्ध कराई गई है, जिसमें 45 वाहनों की कराई गई नीलामी में बरामद कार 31 नंबर पर अंकित है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पलवल पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही शराब माफि़या को गिरफ्तार कर अरवल पुलिस को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

वहीं इस मामले में हरियाणा पुलिस की तरफ़ से भी आधिकारिक बयान सामने आया है। पलवल पुलिस ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि पुलिस विभाग की गाड़ी स्विफ्ट डिजायर से बिहार में शराब की तस्करी की खबर का पलवल पुलिस पूरी तरह से खंडन करती है। ट्वीट में लिखा गया है कि पुलिस विभाग से नीलामी प्रक्रिया के उपरांत साल 2019 में यह गाड़ी नीलाम हो चुकी है और गाड़ी हासी निवासी अमित को सुपुर्द की गई थी।