पटना

जहानाबाद: मरीजों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन जिले में उपलब्ध है : डीएम


जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल व कोविड केयर सेंटर का लिया जायजा

जहानाबाद। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर जिलाधिकारी नवीन कुमार ने सदर अस्पताल तथा जीएनएम कॉलेज स्थित कोविड केयर सेंटर का जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने नये आइसीयू कक्ष का भी निरीक्षण किया। मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए जीएनएम कॉलेज की आइसीयू में पांच बेड लगाया गया है। 24 घंटे में इसे प्रारंभ कर दिया जाएगा। डीसीएफ़सी व 170 बेड के सीसीसी बनाया गया है, जहां 55 लोगों को रखा गया है। दूसरी लहर में 25 संक्रमित स्वस्थ होकर घर वापस चले गए हैं। 10 लोगों को बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में रफ़ेर किया गया है। वहीं अब तक दो की मौत हो गई है।

डीएम ने बताया कि आइसीयू को चालू करने के लिए डॉक्टर की टीम पहुंच गई है। शनिवार से आइसीयू चालू हो जाएगी। सभी आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं यहां उपलब्ध हैं। डीएम ने बताया कि वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पैथोलॉजिकल टेस्ट कराया जाना है। उसे प्रारंभ कर दिया गया है। चेस्ट का भी एक्स-रे किये जाने की सुविधा प्रारंभ कर दी गई है। इससे संक्रमितों को परेशानियों का सामना नहीं करना पडे़गा। इलाज में सुविधा होगी।

सदर अस्पताल में पांच पहले से वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध थी। प्रशिक्षित डॉक्टर नहीं रहने के कारण कार्य बाधित था। उन्होंने बताया कि मरीजों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध हैं, जिससे मरीजों को कहीं भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जारी आदेशों का पूरी तरह पालन कराया जा रहा है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए सजग तथा सतर्क है।