पटना

जहानाबाद में खुलेगा उच्चस्तरीय हॉस्पिटल : डॉ चंद्रिका


प्रो॰ चंद्रिका व उनकी पत्नी ने कोरोना से जंग जीता

जहानाबाद। शिक्षाविद व टेम्पल सिटी मीरा बीघा डेवलपमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन इकहत्तर वर्षीय प्राफ़ेसर डॉक्टर चंद्रिका यादव एवं उनकी पत्नी जिला परिषद की पूर्व अध्यक्ष कमला देवी ने कोरोना से जंग जीत लिया है।

विदित हो कि कोविड की चपेट में आने के बाद उन्हें पिछले 25 अप्रैल की बनारस के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां डॉक्टरों के अथक परिश्रम तथा अपने अदम्य इच्छा शक्ति के बल पर डॉक्टर यादव और उनकी पत्नी ने अंततः कोरोना संक्रमण से जंग जीत ही ली। प्रो चंद्रिका व उनकी पत्नी का रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दोनों अपने घर के लिए रवाना हो गए हैं।

इस बाबत जानकारी देते हुए शिक्षाविद ने बताया कि दृढ़ संकल्प और इच्छा शक्ति ही कॉविड-19 से संघर्ष की जीत का मूल मंत्र है। इस महामारी ने हमें अहसास करा दिया है कि आज एक अच्छे हॉस्पिटल की कितनी आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि जल्द ही जहानाबाद में एक उच्चस्तरीय हॉस्पिटल की शुरुआत करूँगा। हॉस्पिटल खोलने के लिये राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से प्रारंभिक दौर की वार्ता हो चुकी है।

अब केवल जिला प्रशासन एवं जिलेवासियों के सहयोग की आवश्यकता है। जिले मे शहरी क्षेत्र में भवन उपलब्ध है। लॉकडाउन के बाद औपचारिकता पूरा कर हॉस्पिटल की शुरुआत की जाएगी ताकि जिले के लोगों को अच्छी चिकित्सा सुविधा  उपलब्ध हो सके।