उत्तर प्रदेश पटना

जहानाबाद: मोतियाबिंद का ऑपरेशन नही होने से मरीजों के परिजनों ने किया हंगामा


अस्पताल प्रशासन पर टाल-मटोल का रवैया अपनाने का लगाया आरोप

जहानाबाद। सदर अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन कराने आए मरीजों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों ने ऑपरेशन नहीं करने का आरोप लगाते हुए अस्पताल के सामने सड़क जाम कर हंगामा खड़ा कर दिया। अस्पताल के मुख्य द्वार के समीप एनएच-83 को तकरीबन एक घंटे के लिए जामकर दिया, जिससे आने जाने वाले छोटे बड़े गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी।

सड़क जामकर रहे लोगो ने बताया कि सदर अस्पताल में तकरीबन दो सौ लोग मोतियाबिंद के ऑपरेशन को लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि सभी लोग पिछली बार भी यहां आपरेशन कराने आये थे, परंतु पिछली बार भी उन्हें आज का डेट डालकर घर भेज दिया गया था।

लेकिन आज फि़र से यहां आने पर अगले दिन ऑपरेशन की बात कह कर टाल दिया गया। उन्होंने बताया की ठंड के मौसम में बुजुर्गो को रोज-रोज लाना काफ़ी मुश्किल कार्य है। ग्रामीण इलाकों से आने-जाने में भाड़ा भी खर्च होता है। इधर सड़क जाम की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया।

इस पूरे मामले पर सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिन्हा ने कहा की जिले में दो स्वयंसेवी संगठन को मोतियाबिंद का आपरेशन कराने की जिम्मेवारी सौंपी गई है, जो समय-समय पर कैम्प लगा कर एक बार मे चालीस लोगो का आपरेशन करता है। उन्होंने बताया की मरीजों को बुलाने के बाद आपरेशन क्यों नही किया गया, इसकी छानबीन की जायेगी।

इधर मखदूमपुर विधायक सतीश कुमार सड़क पर हंगामा देख गाड़ी से बाहर निकले और लोगों की समस्याओं से रूबरु हुए। मौके पर उन्होंने संबंधित सभी पदाधिकारियों से फ़ोनकर बात की और लोगों के समस्या का निदान करने का निर्देश दिया।

मौके पर विधायक ने बताया कि मरीजों को बेवजह परेशान किया जा रहा है। दूरदराज से आए ग्रामीणों को काफ़ी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रशासन का अगर यही रवैया रहा तो मैं इसकी शिकायत सूबे के स्वास्थ्य मंत्री से करूंगा।