पटना

जहानाबाद: वाहनों के रफ्तार पर लगेगी लगाम, सांसद ने सीसीटीवी लगाने का दिया निदेश


सड़क सुरक्षा को लेकर समाहरणालय में बैठक का आयोजन

जहानाबाद। सड़क सुरक्षा माह अभियान के तहत समाहरणालय परिसर में सांसद चन्देश्वर प्रसाद की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का सांसद, विधायक व डीएम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन किया। इससे पूर्व आमजनों को जागरूक करने को लेकर गुब्बारा उड़ाते हुए जागरूकता रथ रवाना किया गया।

जिले में ट्रामा सेंटर का निर्माण प्रक्रियाधीन

बैठक के दौरान सांसद ने बताया कि जिले में ट्रामा सेन्टर का निर्माण प्रक्रियाधीन है, वे शीघ्र ही कर लिया जाएगा। साथ ही सड़कों पर तेज रफ्तार से चलाने वाले वाहन चालकों के रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए जगह-जगह पर सीसीटीवी लगाने का निदेश दिया, ताकि तेज रफ्तार से चलने वाले गाड़ों पर निगरानी रखा जा सके तथा समय-समय पर लोगो को जागरूक किया जाए।

डीएम के प्रयासों से सड़क दुर्घटनाओं में आई कमी

सदर विधायक कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव ने डीएम की सराहना करते हुए कहा कि इनके द्वारा किये गये प्रयासों से जिले में सड़क दुर्घटना के मामले में काफ़ी कमी आयी है। उन्होंने जागरूकता अभियान को जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी व्यापक स्तर पर चलाने का अनुरोध किया। साथ ही सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में हर संभव प्रयास करने में अपना योगदान देने का आश्वासन दिया।

वहीं मखदुमपुर विधायक सतीश कुमार ने कहा कि सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के लिए काफ़ी महत्वपूर्ण है, इसे हर व्यक्ति को ध्यान में रखना चाहिए। उन्होंने बताया कि वाहन के परिचालन के समय निश्चित रूप से वाहन चालक को हेलमेट एवं सीट बेलट का प्रयोग करना चाहिए, ताकि दूर्घटना के मामले केस में कमी आ सके। साथ ही दूर्घटनाग्रस्त व्यक्ति को कम क्षति हो सके। घोषी विधायक रामबली सिंह यादव ने कहा कि ट्रामा सेन्टर के निर्माण कार्य में तेजी लाया जाए। साथ ही अस्पताल की व्यवस्था सुदृढ बनाने पर बल दिया तथा सुविधाओं में सुधार लाने पर बल दिया।

घर-घर में सड़क सुरक्षा से संबंधिात स्टीकर लगाने का निर्देश

जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने ग्रामीण स्तर पर जीविका दीदी, आँगनबाड़ी सेविका-सहायिका, आशा कार्यकर्ता द्वारा समन्वय स्थापित कर जागरूकता रैली तथा आम सभा का आयोजन करने तथा सड़क सुरक्षा से संबंधित सरकार द्वारा दी गई जानकारियों के बारे में बताने का निदेश दिया। साथ ही घर-घर में सड़क सुरक्षा से संबंधित स्टीकर लगाने तथा समय-समय पर जाँच अभियान चलाने का निदेश जिला परिवहन पदाधिकारी को दिया गया।

साथ ही जागरूकता अभियान सड़क सुरक्षा माह के अतिरिक्त समय-समय पर आयोजित कर लोगो को इसके लिए जागरूक किया जाए। इधर जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि विभागीय निदेशानुसार इस वर्ष सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। बैठक में उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।