पटना

जहानाबाद: पूर्व केंद्रीय मंत्री के समक्ष रालोसपा नेता गोपाल शर्मा ने थामा कांग्रेस का दामन


नगर भवन में आयोजित मिलन समारोह में पहुंचे सासंद अखिलेश सिंह

जहानाबाद। जिले के कद्दावर नेता के तौर पर पहचाने जाने वाले रालोसपा के प्रदेश उपाधयक्ष गोपाल शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ स्थानीय नगर भवन में आयोजित मिलन समारोह में कांग्रेस का दामन थाम लिया। मौके पर कांग्रेस के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ॰ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि जहानाबाद जिला कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है और यही वजह है कि आज भी यहां समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की नीतियों की वजह से लोगों का विश्वास कांग्रेस और राहुल गांधी में बढ़ता जा रहा है।

शराबबंदी के नाम पर हो रहा शोषण

नीतीश सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए सांसद ने कहा कि नीतीश सरकार की आपसी कलह पूरे बिहार में अपराधिक घटनाओं को बढ़ावा दे रही है। इस सरकार में शराबबंदी के नाम पर बहुत बड़ा आर्थिक शोषण आमजनों से किया जा रहा है। शराबबंदी कानून से सिर्फ बिहार सरकार को राजस्व की क्षति हो रही है। शराबबंदी के समानांतर प्रशासन के मिलीभगत से धन की उगाही की जा रही है। कांग्रेसी सांसद ने कहा कि बिहार में लगातार हत्या अपहरण डकैती जैसे अपराधिक घटनाएं घट रही है और सरकार मौन साधे बैठी है।

सोशल मीडिया पर पहरेदारी की आलोचना की

सोशल मीडिया को लेकर बिहार सरकार के द्वारा जारी ताजा दिशा निर्देश पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह ने कहा कि यह बोलने की आजादी पर लगाई गई रोक है। इसे अविलंब सरकार को वापस लेना चाहिए।

कृषि कानून अंग्रेजी हुकूमत की याद दिलाती है

कार्यक्रम में उपस्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष समीर कुमार सिंह ने जहानाबाद में रालोसपा छोड़कर कांग्रेस में आए गोपाल शर्मा का स्वागत किया और कहा कि गोपाल शर्मा के आने से कांग्रेस और मजबूत होगी। उन्होंने कृषि बिल को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह कानून अंग्रेजी हुकूमत की याद दिलाती है। इस बिल से किसानों का कभी भला नही हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस कानून के वापसी तक कांग्रेस किसानों के साथ मजबूती से खड़ा रहेगी।

कड़ाके की ठंड के बावजूद समर्थकों का उमड़ा हुजूम

जिले में दिनभर धूप न निकलने और कड़ाके ठंड रहने के बावजूद नगर भवन में आयोजित कांग्रेस के मिलन समारोह में समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। इसमें भी दिलचस्प बात यह रही कि पूरे कार्यक्रम के दौरान लोग टस से मस नहीं हुए। कार्यक्रम के दौरान नगर भवन की कुर्सी तो भरी हुई थी ही, जिन्हें जगह नही मिली वो हॉल में जहां-तहां खड़े भी दिखाई दे रहे थे। वहीं कांग्रेस समर्थकों में मिलन समारोह को लेकर खासा उत्साह भी नजर आ रहा था। मिलन समारोह में पहुंचे राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह, कार्यकारी अधयक्ष डॉ समीर कुमार सिंह व अन्य अतिथियों को गोपाल शर्मा ने अंगवस्त्र देकर स्वागत किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाधयक्ष हरिनारायण द्विवेदी ने की। वहीं समारोह का संचालन जिला कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने की। मौके पर प्रदेश नेता इरशाद हुसैन, अविनाश कुमार, सतीश कुमार, सुमंत कुमार, आलोक हर्ष, प्रो भूषण कुमार सिंह, कन्हैया जी, जय बाबू, गौरीशंकर यादव, प्रेम कुमार, सरवर सलीम, कविता कुमारी, सैयद कामरान हुसैन, चंद्रिका प्रसाद यादव, सुरेन्द्र कुमार सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद थे।