पटना

जहानाबाद: विद्यालय जा रहे शिक्षक की सड़क दुर्घटना में मौत


निधन पर शिक्षक संगठनों ने जताया शोक

जहानाबाद। शनिवार की सुबह जहानाबाद-इस्लामपुर सड़क मार्ग पर घोसी हाई स्कूल के समीप हुई सड़क हादसे में एक शिक्षक की मौत हो गई। मृतक मोहम्मद जहीर शहाब नालंदा जिले के इस्लामपुर निवासी बताए जाते हैं। शहर के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय जाफरगंज में शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। इधर दुर्घटना की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची घोसी थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां उनके परिवारजनों व शिक्षकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि टक्कर मारने वाले कंटेनर का पता लगाया जा रहा है, जिसके पता बाद कार्रवाई की जाएगी। घटना के सम्बंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि शनिवार की सुबह जहीर अपने घर इस्लामपुर से विद्यालय बाईक से जा रहे थे। इसी क्रम में विपरीत दिशा से आ रही एक तेज रफ्तार कंटेनर ने बाईक में टक्कर मार दी, जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए। घटना के बाद आनन फानन में स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से उन्हें इलाज के लिए घोसी के पीएसी में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद सदर अस्पताल पहुंचे मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

इधर शिक्षक के निधन पर जिले के कई शिक्षक संगठनों ने शोक जताया है। टीईटी एसटीईटी उतीर्ण नियोजित शिक्षक संघ (गोप-गुट) के जिलाध्यक्ष रजनधारी शर्मा व जिला महासचिव कौशलेंद्र कुमार ने एक प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि हमने एक अच्छे शिक्षक को खो दिया है। उनके दुखद निधन पर दुख व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना और उनके परिवार को अपार शक्ति और जीवन में शांति की कामना करता हूँ।

वहीं बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ (गोप गुट) मूल के नेताओं ने कहा है कि वे बहुत ही कर्तव्य परायण, संघर्षशील, कर्मठ व मृदु स्वभाव के व्यक्ति थे। साथ ही दिवंगत शिक्षक के सभी प्रकार के सेवांत लाभ एवं उनके आश्रित को अनुकंपा के लाभ अंतर्गत सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है। शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में शिक्षक संदीप पासवान, सुभाष कुमार, बचनदेव कुमार, भूषण प्रसाद, मो. असलम, जनरल इरशाद, ब्रजेश कुमार, अभिषेक कुमार, सत्येंद्र कुमार, राम उदय कुमार, मीना कुमारी सहित कई शिक्षक शामिल हैं।