पटना

बिहार में फिर लग सकता है लॉकडाउन!


      • नीतीश ने दिये कोरोना को लेकर सख्त संकेत
      • जनता दरबार पहुंचे फरियादियों में से छह कोविड पॉजीटिव

(आज समाचार सेवा)

पटना। बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण की तीसरी लहर की एंट्री हो चुकी है। तेजी से फैल रहे संक्रमण पर काबू पाना पहली जरूरत है, अन्यथा एक बार फिर हालात बिगड़ सकते हैं। बीते पांच दिनों की ही बात करें तो कोरोनावायरस संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। बीते 29 दिसंबर को बिहार में जहां 77 संक्रमित सामने आए थे, वहीं दो जनवरी को 352 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार पहुंचे फरियादियों में से छह भी कोरोना पाजिटिव मिले। ऐसे में आश्चर्य नहीं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर लाकडाउन की ओर इशारा किया है।

सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे कल (मंगलवार) हाई लेवल बैठक में बिहार में वे लाकडाउन लगाने पर विचार करेंगे। उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में पाबंदियों की ओर इशारा किया। कहा कि अधिकारियों से सभी राज्यों में जारी किए गए कोरोना गाइडलाइंस को देखने के लिए कहा गया है। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बिहार में लागू कोरोना अनलाक की मियाद पांच जनवरी को समाप्त हो रही है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने जनता दरबार में मिले कोरोना संक्रमण के मामलों की भी चर्चा की। कहा कि पटना आने के पहले सभी 186 लोगों की जांच की गई थी, लेकिन पटना में की गई जांच में उनमें से छह पाजिटिव निकल गए। खाना बनाने वाले स्टाफ में भी संक्रमण मिला है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कल कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई गई है। बैठक में विमर्श के बाद फैसला लिया जाएगा। कोरोना के मामले अचानक बढ़ गए हैं। सभी जगह से जानकारी लेकर फैसला लेना पड़ेगा।