पटना

जहानाबाद: श्राद्ध कर्म में भोज खाने से सौ से अधिक लोग हुए फ़ूड प्वाइजनिंग के शिकार


जहानाबाद। जिले में एक श्राद्ध कर्म में भोज खाने के बाद सौ से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए हैं। सौ से ज्यादा गंभीर लोगों का इलाज चल रहा है। जबकि कई लोग प्राइवेट नर्सिंग में अपना इलाज करा रहे हैं।

काको प्रखंड क्षेत्र के अमरपुरा गांव की है घटना

घटना काको प्रखंड क्षेत्र के अमरपुरा गांव की है। इस संबंध में बताया जा रहा है कि 18 जून को अमरपुरा गांव निवासी सह माले के प्रांतीय नेता स्व. रामजतन शर्मा का श्राद्ध कर्म था और श्राद्ध कर्म में गांव के साथ-साथ आस-पास के बड़ी संख्या के लोगों ने भोजन किया था। अगले दिन यानी शनिवार से भोज में शामिल लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार होने लगे।

देखते ही देखते बीमार लोगों की तादाद बढ़ने लगी। रविवार को बीमारों की संख्या अचानक बढ़ने लगी। इसके बाद गांव के लोग इलाज कराने इधर-उधर निजी क्लिनिक पर पहुंचे। सभी को बुखार, उल्टी, दस्त व चक्कर आने की शिकायत है। ग्रामीणों का कहना है कि श्राद्ध के भोज में खाना खाने वाले सभी लोग बीमार हैं।

गांव में भेजी गई मेडिकल टीम

इधर घटना की जानकारी मिलते ही अमरपुरा गांव में बीमार लोगो का इलाज के लिए मेडिकल की टीम पहुंची और लोगो का इलाज शुरू की। फिलहाल जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हो गई है। बीडीओ, सीओ थानाध्यक्ष के साथ ही जिले के कई आला अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। इस वाबत डॉ अशोक कुमार जो फूड प्वाइजनिंग से पीड़ित लोग को इलाज कर रहे है ने बताया कि अधिकांश लोग कै दस्त के शिकार है और उनका इलाज कराया जा रहा है जबकि ज्यादा सीरियस लोगो को जहानाबाद भेजा गया है।