पटना

सीवान में बम विस्फोट से पिता पुत्र जख्मी


घायलों में एक पटना रेफर

सीवान। जिले के हुसैनगंज थाना के जुड़कन गांव में बम विस्फोट में पिता-पुत्र घायल हो गए। घायल पिता-पुत्र की पहचान विनोद मांझी एवं उनके 3 वर्षीय पुत्र सत्यम मांझी के रूप में हुई है। बम विस्फोट से बुरी तरह जख्मी पिता-पुत्र को स्थानीय लोगों के सहयोग से उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत गंभीर देख उन्हें पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि जुड़कन गांव निवासी विनोद मांझी अपने पुत्र के जिद करने पर उसे कुरकुरे खरीदने के लिए गांव के ही एक दुकान पर जा रहे थे कि तभी गांव के ही सगीर साई ने उन्हें अपने घर पहुंचाने के लिए एक झोला दिया और वह झोला देकर अभी कुछ ही कदम दूर गया था कि झोले में जोरदार विस्फोट हुआ और देखते ही देखते विनोद माझी और उनका 3 वर्षीय पुत्र के विस्फोट के बाद बुरी तरह जख्मी हो गए।

विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि जुड़कन गांव के आसपास के सीमा के लोगों ने उस आवाज को सुना और आवाज की दिशा में दौड़े। आनन-फानन में जब ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि विनोद और उनका 3 वर्षीय पुत्र बुरी तरह से घायल है। जिन्हें स्थानीय लोगों ने उपचार हेतु सीवान सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के घायल पिता-पुत्र में पिता की हालत गंभीर देख उन्हें बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया। जबकि घायल पुत्र सत्यम का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है और उसकी हालत चिकित्सक खतरे से बाहर बता रहें है।

वहीं घटना की सूचना के बाद हुसैनगंज थाना पुलिस एवं वरिष्ठ पदाधिकारी जुडकन गांव में पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना के बाद स्थानीय लोगों से आवश्यक पूछताछ की। पुलिस घटना के संबंध में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। लेकिन घटना से जुड़े हर बिंदु की जांच पुलिस बारीकी से कर रही है और जल्द ही घटना के खुलासे का दावा कर रही है।

वहीं पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बिंदु पर भी अनुसंधान कर रही है, कि यह बम विस्फोट बम बनाने के क्रम में हुआ है अथवा बम की आपूर्ति के लिए ले जाने के क्रम में तो नहीं हुआ है? पुलिस का मानना है कि कोई व्यक्ति किसी व्यक्ति को कोई सामान देता है, तो उसके संबंध में स्वाभाविक रूप से पूछनी चाहिए थी, लेकिन घायल व्यक्ति का यू ही झोला रख लेना घटना को संदिग्ध के दायरे में लाकर खड़ा कर देता है।