पटना

जहानाबाद: सांस्कृतिक कलाओं के विकास के लिए स्टेडियम में होगा सांस्कृतिक स्टेज का निर्माण : डीएम


डीएम ने अंडरपास, बाजार समिति एवं इंडोर स्टेडियम का किया निरीक्षण

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने गुरूवार को जिले के विकास कार्यों के आकलन को लेकर नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों का निरीक्षण कर संबंधित पदाधिकारियों एवं अभियंताओं को आवश्यक निदेश दिया। जिलाधिकारी ने राजाबाजार रेलवे अंडरपास के निरीक्षण के दौरान जिले के विकास के लिए अंडरपास के निर्माण को आवश्यक बताते हुए यातायात और रोड कनेक्टिविटी में होने वाली सहूलियत और सुविधा की महत्ता पर जोर दिया।

डीएम ने बताया कि अंडरपास के निर्माण से जहानाबाद जिला से अरवल जिला का सम्पर्क होता है तथा आरा, औरंगाबाद इत्यादि शहरों के लिए जाने वाले वाहनों की दूरी भी कम हो जाती है। यह पथ यातायात की दृष्टि से काफ़ी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अंडरपास का निर्माण नहीं होने कारण जहानाबाद नगर परिषद क्षेत्र में काफ़ी जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है, जिसको ध्यान में रखते हुए अंडरपास का निर्माण कर आज से आवागमन का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इस क्रम में जिलाधिकारी ने बाजार समिति का निरीक्षण किया गया तथा आवश्यक निदेश दिया गया। साथ ही नाले का निरीक्षण किया गया और कार्यपालक अभियंता, एनएच-110 को निदेशित किया गया कि नाले का अच्छे से निर्माण करना सुनिश्चित करेंगें।

जिलाधिकारी ने इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया तथा कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद एवं संवेदक को निदेश दिया कि जिले में सांस्कृतिक कलाओं के विकास के लिए स्टेडियम में सांस्कृतिक स्टेज का निर्माण एवं कफ़ैटेरिया का जीर्णोद्धार एवं उन्नयन करने का निदेश दिया गया। निरीक्षण कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने राज्य खाद्य निगम के गोदाम का भौतिक निरीक्षण भी किया। इस दौरान उप विकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी निखिल धनराज निप्पाणकर सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे।