पटना

जातिगत जनगणना को लेकर 23 अगस्त को पीएम मोदी से मिलेंगे सीएम नीतीश कुमार


पटना। जातीय जनगणना कराने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 23 अगस्त को मिलेंगे। मुख्यमंत्री के साथ विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव समेत भाजपा, कांग्रेस, वामदल, हम और वीआईपी के प्रतिनिधि भी पीएम से मिलने दिल्ली जाएंगे। राज्यपाल फागू चौहान से गुरुवार को शिष्टाचार मुलाकात के बाद राजभवन के बाहर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 23 अगस्त को दिन में 11 बजे प्रधानमंत्री से मिलने का समय मिला है। समय देने के लिए मुख्यमंत्री ने उन्हें धन्यावाद दिया है। आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्रीजी से जातीय जनगणना को लेकर जो प्रतिनिधिमंडल मिलेगा उसकी सूची पत्र के साथ ही भेज दी गई थी। भाजपा के लोग भी अपनी तरफ से नाम तय कर रहे हैं। अंतिम रूप से जो सूची बनेगी, उसे भी प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिया जाएगा।

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि तेजस्वी यादव भी साथ जाएंगे। मानसून सत्र के दौरान तेजस्वी यादव के साथ विपक्ष के कई नेताओं ने मुझसे मुलाकात की थी और अपनी बातें रखी थीं। उनलोगों ने जातीय जनगणना कराने को लेकर प्रस्ताव रखा था, जिस पर हमने भी कहा था कि जातीय जनगणना होनी चाहिए। इसके बाद प्रधानमंत्री को पत्र भेजा गया और उनसे मिलने का समय मांगा गया। प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय मिलने की जानकारी सभी को दे दी गई है।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री ने 13 अगस्त को मुख्यमंत्री को इसकी लिखित सूचना भी दी थी कि आपका पत्र मिल गया है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मिलने का समय देंगे। इसके बाद हमलोग उनके समक्ष अपनी बात रखेंगे। मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली जाने वालों में माले के महबूब आलम, हम के जीतन राम मांझी, वीआईपी के मुकेश सहनी जाएंगे।