पटना

जहानाबाद: हत्या व लूट के सभी मामलों का उद्भेदन करते हुए अपराधियों को शीघ्र करें गिरफ्तार : एसपी


मासिक बैठक में एसपी ने की अपराध की समीक्षा

जहानाबाद। जिले में हत्या व लूटपाट की घटनाओं में कमी लाने और अपराध नियंत्रण को लेकर शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने जिले के सभी  थानाध्यक्षों के साथ अपराध की समीक्षा बैठक आयोजित की। बैठक में एसपी ने सभी थानाध्यक्षों और वरीय पुलिस कर्मियों को अपराध में कमी लाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कांडों का त्वरित गति से निष्पादन करने का भी निर्देश दिया। इस दौरान अपराधिक घटनाओं और उससे संबंधित कार्रवाई पर चर्चा हुई।

क्राइम मीटिंग में सभी थानाध्यक्षों को पाँच बिंदुओ पर प्रमुखता से कार्य करने हेतु निदेशित किया गया। इनमें हत्या एवं लूट के ऐसे सभी मामले जिसमें उद्भेदन नहीं हुआ है, उनका तुरंत उद्भेदन करने एवं शामिल अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने, हत्या एवं लूट के ऐसे सभी मामले जिसमें अभियुक्त फ़रार चल रहे हैं, उनमें एसआईटी बनाकर त्वरित गिरफ्तारी करने, सरकारी राशि के गबन वाले सभी मामलों में जारी गिरफ्तारी वारंट का त्वरित तामिला करने, मद्यनिषेध के मामलों में निर्धारित समयावधि में आरोपपत्र समर्पित कर इसके लिंकेज का पता लगाने व थाना में कैम्प कर अनुसंधानकर्ता वार कांडों की समीक्षा करने का निर्देश दिया गया।

एसपी ने कहा कि कार्यों में शिथिलता बरतने वाले अनुसंधानकर्ताओं को चिन्हित कर उनपर कार्यवाही की जाएगी। मौके पर एएसपी रविशंकर कुमार, एसडीपीओ अशोक पांडेय सहित सभी थाना के थानाध्यक्ष मौजूद थे।