पटना

सीतामढ़ी में भारी मात्रा में नेपाली शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार


सीतामढ़ी। पुलिस-प्रशासन की चौकसी को धता बताने को आतुर शराब तस्करों ने अपने गोरखधंधे के लिए नया तरीका चुना है। उन्होंने अपने काले कारनामों को अंजाम देने की दिशा में नित नए तरीकों को इजाद करना शुरू कर दिया है। इस क्रम में मंगलवार को सीतामढ़ी में भारी मात्रा में नेपाली शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार किए गए। जबकि इस गोरखधंधे में संलिप्त 6 अन्य लोगों की तलाश में पुलिस की लगातार दबिश जारी है।

सीतामढ़ी के मुसाचक में एसएसबी टीम को सूचना मिली कि कुछ लोग साइकिल के सहारे नेपाल में निर्मित शराब को ठिकाने लगाने की फिराक में हैं। अधिकारियों की टीम ने घेराबंदी की। इसमें आठ साइकिल पर भारी मात्रा में लोड अवैध शराब बरामद किया गया। पुलिस टीम को देख 6 लोग मौके से फरार हो गए। जबकि एसएसबी टीम के अधिकारियों ने दो लोगों को रंगे हाथों दबोच लिया। टीम के अधिकारी नेपाल से शराब लाने और उसके ठिकानों के बाबत पकड़े तस्करों से पूछताछ कर रहे हैं। उनके बताए अनुसार छह लोगों की गिरफ्तारी पर टीम लगातार दबिश दे रही है।

बता दें कि प्रदेश में शराब कारोबार बंद होने के बाद भी इसके सेवन और उसके अवैध ठिकानों में कोई कमी नहीं आई है। तस्कर हर दिन कुछ नए तरीके से दूसरे राज्यों से शराब की तस्करी में पकड़े जा रहे हैं। इस गोरखधंधे को देखते हुए पुलिस ने राज्य की सीमाओं पर अपनी चौकसी भी बढ़ा दी है, बावजूद ऐसे मामले एक के बाद एक करके हर दिन सामने आ ही जा रहे हैं।