पटना

जहानाबाद: हर चौक-चौराहे पर सघन अभियान चलाकर करें मास्क जांच : डीएम


कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर डीएम ने की वर्चुअल बैठक

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक की श्रृंखला में जूम मीटिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, एमओआईसी, डीपीएम जीविका, डीपीओ आईसीडीएस, बीएचएम एवं अन्य के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम तथा गाइडलाइन के अनुपालन से संबंधित आवश्यक निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण के फ़ैलाव को नियंत्रित करने के लिए सर्वप्रथम जिले में विगत दस दिनों में विदेश से आने वाले व्यक्तियों का ट्रैकिंग कर आरटीपीसीआर का जांच करने का निर्देश दिया।

साथ ही प्रखंडवार एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट तथा टीकाकरण के अद्यतन प्रतिवेदन की समीक्षा की गई। साथ ही मास्क जांच के अद्यतन प्रतिवेदन पर परिचर्चा करते हुए जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारियों को निदेश दिया गया कि वे हर चौक-चौराहे पर सघन अभियान चला कर मास्क जांच करें तथा मास्क नही लगाने वाले से जुर्माना वसूल करें।

जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन तथा डीपीएम स्वास्थ्य को निर्देशित किया गया कि ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कराना सुनिश्चित करेंगे ताकि संक्रमण के फ़ैलाव को रोका जा सके। जिला पदाधिकारी ने बताया कि 10 जनवरी सोमवार से जहानाबाद जिले के फ्रंट लाइन, हेल्थ वर्कर्स को बूस्टर डोज लगाया जाएगा, ताकि जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे सभी कर्मियों एवं पदाधिकारियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।