News TOP STORIES छत्तीसगढ़ नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जाति जनगणना भारत का एक्स-रे, बिलासपुर में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना


बिलासपुर, । छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। कांग्रेस और भाजपा, दोनों पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कस ली है। एंटी इनकम्बेंसी को चुनौती देते हुए कांग्रेस एक बार फिर राज्य में भूपेश बघेल की सरकार बनाने में जुटी है।

बिलासपुर के तखतपुर विकासखंड के ग्राम परसदा (सकरी) में आयोजित आवास न्याय सम्मेलन में राहुल गांधी और सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए। मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के 500 हितग्राहियों को एक-एक लाख रुपये की राशि का हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर किए गए।

इस अवसर पर राहुल गांधी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। 

दो सेकंड में हजारों करोड़ रुपए गरीब के खाते में आए: राहुल गांधी

जैसे ही मैं यहां आया मेरे हाथ में रिमोट कंट्रोल दिया गया, कहा गया आप बटन दबाइए और मेरे बटन दबाते ही एक दो सेकंड में हजारों करोड़ रुपए गरीब और जरूरतमंद हितग्राहियों के बैंक खातों में आ गए।

छत्तीसगढ़ की सरकार आज गरीबों के आवास बनवाने के लिए पैसे दे रही है। आज 12 सौ करोड़ रुपए रिमोट कंट्रोल से आपके खाते में आए हैं, आने वाले सालों में भी आपके खाते में इसी तरह पैसे आएंगे।

हमने अपना वादा पूरा किया: राहुल गांधी

चुनाव के समय हमने आपसे छत्तीसगढ़ की नींव को मजबूत करने वाले वायदे किए थे। किसानो का कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ और 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान की खरीदी का वायदा हमने किया था, हमने यह वायदा पूरा किया।

जाति जनगणना भारत का एक्स-रे होगी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा,”भारत सरकार में 90 सचिवों में से केवल 3 ही ओबीसी हैं। जाति जनगणना भारत का एक्स-रे होगी। इसके साथ, हम सक्षम होंगे।”

राहुल गांधी ने आगे कहा,”पता लगाएं कि कितने लोग एससी, एसटी, दलित और सामान्य वर्ग के हैं। मैंने पीएम मोदी से पूछा कि वह जाति जनगणना से क्यों डरते हैं और उनसे कहा कि जनगणना के आंकड़ों को सार्वजनिक रूप से साझा करें।”

 

राहुल गांधी ने अडानी के जरिए मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने आगे मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा,”हम रिमोट कंट्रोल का बटन खुले में दबाते हैं, लेकिन भाजपा इसे छिपकर रूप से दबाती है और अडानीजी को मुंबई हवाई अड्डा मिल जाता है। सार्वजनिक क्षेत्र निजी हो जाता है।”

आवास न्याय सम्मेलन की हुई शुरुआत

आवास न्याय सम्मेलन की शुरुआत छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र के समक्ष दीप-प्रज्ज्वलन, पूजा-अर्चना कर राजगीत के साथ सम्मेलन की शुरुआत हुई।

आवास न्याय सम्मेलन’ में शामिल होंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ आगमन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। राहुल गांधी जी आज बिलासपुर में ‘आवास न्याय सम्मेलन’ में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।