पटना

जाले: आयुष्मान पखवाड़ा की सफलता को लेकर बैठक


सभी लाभुकों का बनेगा निःशुल्क गोल्डन कार्ड

जाले (दरभंगा)(आससे)। जाले प्रखण्ड मुख्यालय स्थित आई टी भवन के सभागार में शनिवार को बीडीओ राजेश कुमार की अध्यक्षता में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना के अंतर्गत प्रखण्ड क्षेत्र के सभी पंचायतो में गोल्डन कार्ड के लक्ष्य को पूरा करने को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में स्वास्थ्य प्रबन्धक कुमुद रंजन,रेफरल अस्पताल प्रबन्धक जमशेद आलम,बीएमसी मुजदबा हसनैन,बीसीएम संजय कुमार सिन्हा, प्रखण्ड लेखापाल रीना प्रसाद, सभी कार्यपालक सहायक,जनवितरण प्रणाली के विक्रेताओं, विकास मित्र उपस्थित थे। बैठक में बीडीओ ने बताया कि बीते वर्ष 2011 में हुई आर्थिक व सामाजिक जनगणना के आधार पर प्रखण्ड क्षेत्र के कुल आबादी का 80% यानी करीब 2 लाख 25 हजार योग्य पाए गए,जिसमे 12 हजार पांच सौ लाभुकों का गोल्डन कार्ड बन चुका है।

वहीं बांकी बचे लाभुकों का गोल्डन कार्ड तीन मार्च तक सभी पंचायत कार्यालयों व आरटीपीएस काउंटर पर निःशुल्क बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि गोल्डन कार्ड के लिए राशनकार्ड, आधार कार्ड व कोई फ़ोटो युक्त पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर बनेगा एवम इसके बन जाने से गरीबी रेखा से नीचे गुजर बसर करने वाले लाभुकों को पांच लाख रुपये इलाज के लिए भारत सरकार की ओर से सहायतार्थ मिलेंगे।

मौके पर बीडीओ ने इसे वयापक पैमाने पर प्रचार प्रसार करवाने की आवश्यकता पर बल दिया एवम इस अभियान में जनप्रतिनिधियों को भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने का आग्रह किया। मौके पर कार्यपालक सहायक अजित कुमार, गोपाल साह, अरविंद शर्मा, कुमार गौरब, विकास मित्र जितेंद्र कुमार आदि कर्मी मौजूद थे।