पटना

जाले: जलसंसाधन मंत्री संजय झा को आग्रह पत्र सौंप ग्रामीणों ने की सुलिस गेट बनवाने की मांग


जाले (दरभंगा)(आससे)। बाढ़ से बचाव के लिए किए जा रहे सरकारी प्रयास के तहत बिहार सरकार में जल संसाधन विभाग के मंत्री संजय झा मिथिलांचल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र बेनीपट्टी, विस्फी व केवटी का दौड़ा कर बांध का निरीक्षण किया।

इसी क्रम में केवटी के टेकटार स्थित अधवारा समूह की नदी पर बांध का निरीक्षण करने पहुचने पर केवटी विधायक मुरारी मोहन झा की उपस्थिति में बुधवार को भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ निर्भय शंकर भारद्वाज की अगुवाई में दर्जनों ग्रामीणों ने केवटी विधानसभा व कमतौल थाना क्षेत्र के टेकटार गांव में अधवारा समूह की धौस नदी के तटबंध महाराजी बांध में सुलिस गेट बनाने के संबंध में बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा को एक आग्रह पत्र सौंपा।

इस दौरान रघुनाथ झा ने मंत्री को मिथिला के परम्परानुसार पाग व चादर से सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ भारद्वाज ने मंत्री श्री झा को बताया की नदी में पानी भरा रहता है किंतु ठीक नदी से सटे इस क्षेत्र में पानी नहीं रहता है और यदि इस स्थल पर गेट का प्रावधान कर दिया जाय तो न केवल टेकटार बल्कि अगल-बगल के दर्जनों गांव के लोग इससे लाभान्वित होंगे एवम कृषि प्रधान मिथिला का यह क्षेत्र पुनः खुशहाल बन सकेगा। इसके जबाब में मंत्री ने गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया।

मौके पर विनय कुमार झा,अविनाश झा, हाकिम झा, डॉ अभय शंकर, अमित कुमार झा, मोहन पासवान, शांतनु झा, आदित्य कुमार झा, मो जसीम, नितेश झा, ललन झा आदि ग्रामीण मौजूद थे।