Latest News पटना बिहार

डिप्टी CM रेणु देवी ने गिरिराज सिंह के बयान को बताया गैर वाजिब, कहा- पिटाई किसी समस्या का हल नहीं


पटना: बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के अधिकारियों की पिटाई वाले बयान को गैर वाजिब बताया है. सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह गलत बात है. किसी का पिटाई करना किसी समस्या का समाधान नहीं है. हम बैठ कर समाधान कर सकते हैं. हम मनुष्य हैं, सबसे थोड़ी बहुत गलती होती है. लेकिन उसका समाधान हम आपस में भाईचारे का रिश्ता बनाकर कर सकते हैं.

समाज के चारों स्तंभों को मिलकर करना चाहिए काम

बिहार सरकार की ओर से अधिकारियों के लिए व्यवहार को लेकर जारी की गई अधिसूचना पर डिप्टी सीएम ने कहा कि जो हमारा अधिकार, वह हमें निश्चित रूप से मिलना चाहिए. अगर गड़बड़ी हो रही है, तो उनको सजा मिलना निश्चित है. हमारे यहां तो प्रिविलेज है. इसको शान्ति से ला सकते हैं. इसमें कहीं कोई दरार नहीं है. हमारे समाज के चार स्तंभ हैं, सभी को मिलकर चलना चाहिए.

पत्रकारों से बात करते हुए डिप्टी सीएम रेणु देवी ने देश और राज्य की सभी महिलाओं को महिला दिवस की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि आज के दिन महिलाओं को अपने आप को परखने के दिन है कि वो अंदर से कितनी मजबूत हुई हैं. महिला के सम्मान में मैं उदाहरण हूं. हम शक्ति, दुर्गा और लक्ष्मी तीनों रूप में हैं. आज बिहार में पंचायत में महिलाओं की भागीदारी 56% है. आने वाले पंचायत चुनाव में वो 60 पार कर जाएगी. जनता के सहयोग से हम आगे हैं.

गिरिराज सिंह ने कही थी ये बात

गौरतलब है कि शनिवार को बिहार के बेगूसराय जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता ने जनता को सलाह दी थी कि अधिकारी और नेता उनकी सेवा के लिए हैं. अधिकारी अगर उनकी बात नहीं सुनते हैं तो वे बांस से खुलेआम उनकी पिटाई करें. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा था कि लोग शिकायत करते हैं कि अधिकारी बात नहीं सुनते हैं. जब भी क्षेत्र में आता हूं लोग छोटे-छोटे पुर्जों में शिकायत लिख कर बढ़ा देते हैं. ऐसे में मेरी सलाह है कि वो अधिकारियों से काम करवाएं. अधिकारी उनके अधीन हैं.