पटना

जाले: टीका लेने के लिए अब लोगों को नहीं जाना होगा अस्पताल : जीवेश कुमार


जाले (दरभंगा)(आससे)। श्रम संसाधन एवं सूचना प्रावैधिकी मंत्री जीवेश कुमार ने टीका एक्सप्रेस शुरू किये जाने पर ख़ुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय को धन्यवाद दिया है। मंत्री ने कहा कि बिहार में कोरोना महामारी से जंग जितने के लिए राज्य सरकार ने चलंत टीकाकरण केंद्र का शुभारम्भ किया। टीका एक्सप्रेस सुदूर ग्रामीण इलाकों तक जाएगा एवम 45 वर्ष या उससे ऊपर उम्र वाले लोगों को टीकाकृत करेगा।

अब टीका लेने के लिए लोगों को सरकारी अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा। इससे खास कर उन लोगों को मदद मिलेगी जो बुजुर्ग हैं एवं जिनको अस्पताल जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है। साथ ही उन्हें आने जाने के खर्च का वहन भी नहीं करना होगा एवम इस चलंत टीकाकरण से बिहार के शहरी इलाकों के लोगों को घर के पास ही कोरोना वैक्सीन मिल सकेगी।

इसके लिए सभी नगर निकायों के वार्डों में टीका एक्सप्रेस रवाना किया गया है। इसके लिए हम बिहार के यशस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं लोकप्रिय स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय को तहे दिल से धन्यवाद देते हैं, कि उन्होंने आज 121 टीका एक्सप्रेस रवाना कर अपनी प्रतिबद्धता को फिर से दुहरायी है।

उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के जनता की सेवा तत्परता से कर रही है और इस महामारी से लड़ने के लिए हर कदम पर सभी के साथ है। इसी के साथ कोरोना जांच की संख्या को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने के लिए तीन और मोबाइल आरटीपीसीआर वैन उपलब्ध करायी गई हैं। इन गाडि़यों को भी मुख्यमंत्री के द्वारा टीका एक्सप्रेस के साथ रवाना किया गया है। इसके अतिरिक्त ऐसे और पांच मोबाइल आरटीपीसीआर वैन अगले 10 दिनों के अंदर राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में भेजे जाएंगे।

मंत्री श्री कुमार ने सभी से अपील करते हुए कहा कि समाज के हर वर्ग को स्वस्थ्य रहना जरूरी है, कोरोना के इस जंग को जीतने के लिए हम सभी को आत्मबल और हिम्मत के साथ जो निर्देश सरकार द्वारा दिया गया है, उसका अवश्य पालन करना होगा।