पटना

जाले: बाढ़ व सुखाड़ पूर्व तैयारी को लेकर जिलाधिकारी ने दिए कई निर्देश


जाले (दरभंगा)(आससे)। जिलाधिकारी दरभंगा की अध्यक्षता में शनिवार को बाढ़ व सुखार पूर्व तैयारी को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सभी अंचलाधिकारी के साथ बैठक हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी दरभंगा डॉ. त्याग राजन ने सम्बंधित अधिकारियों को कोविड संक्रमण को देखते हुए बाढ़ व सुखार को लेकर मिलजुल कर निपटने का सुझाव दिया।

इस संदर्भ में जाले अंचलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि कोविड विपत्ति की इस घड़ी में टीम बनाकर पूरी पारदर्शिता के साथ काम करने का सुझाव दिया, ताकि कोई भी पीड़ित परिवार सरकारी लाभ लेने से बंचित नही रहे।

इस दौरान उन्होंने सभी कर्मियों एवम फ्रंट लाइन के सभी वर्करों नाविक, गोताखोरों आदि को टीकाकरण कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बाढ़ की सुरक्षा को लेकर कटाव स्थल का निरीक्षण करने एवम उसकी मरम्मति का कार्य जल्द से जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया। बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त सड़को का मरम्मति कार्य कराने को लेकर तैयारी करने का निर्देश दिया।

वहीं सुखार एवम बाढ़ की स्थिति में पशुचारा एवम पशुओं के लिए जल की उपलब्धता जून से पूर्व सुनिश्चित करने की बात कही। वीसी में बीडीओ राजेश कुमार, अंचलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र, एमओआईसी डॉ. गंगेश झा, स्वास्थ्य प्रबंधक कुमुद रंजन कुमार मौजूद थे।