पटना

जाले में बने 39 कंटेन्मेंट जोन


जाले (दरभंगा)(आससे)। क्षेत्रों में प्रवासियों के घर वापसी व इसके कारण बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर अंचल प्रशासन द्वारा प्रतिदिन अलग अलग पंचायतों में नए नए कंटेन्मेंट जोन बनाये जा रहे है। कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयास के बीच जिलाधिकारी दरभंगा डॉ. त्याग राजन के निर्देश पर जाले में अब तक कुल 39 कंटेन्मेंट ज़ोन बनाये जा चुके है।

गुरुवार को उक्त आशय की जानकारी देते हुए जाले अंचलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि प्रखण्ड क्षेत्रों में बीते बुधवार तक कुल 31 कंटेन्मेंट जोन बनाये जा चुके है एवम गुरुवार को आठ नए कंटेन्मेंट जोन बनाये गए है। संक्रमितों के घर जाने वाले सभी मार्गो को अगले आदेश तक के लिए बांस बल्ला लगाकर घेर दिया गया है, ताकि कोई भी व्यक्ति न तो बाहर जा सके और न कोई अंदर आ सके। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना स्थानीय लोगों को दे दी गई है,जिससे अन्य लोग सचेत व सुरक्षित रह सके।

इस दौरान अंचलाधिकारी ने स्थानीय वार्ड सदस्यों व मुखिया से संक्रमितों व प्रवासियों घरों पर नजर रखने व इसकी सूचना प्रशासन को देने का आग्रह किया। सेनेटाइजिंग के सम्बंध में पूछे जाने पर अंचलाधिकारी ने बताया कि सेनेटाइजिंग का काम अस्पताल कर्मियों द्वारा कराया जाएगा एवम इस संदर्भ में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. गंगेश झा से बातचीत हुई है।

अंचलाधिकारी श्री मिश्र ने बताया कि गुरुवार को ब्रह्मपुर में तीन, जोगियारा में दो,पीठरिया में एक एवम राढ़ी उत्तरी में एक कंटेन्मेंट जोन बनाये गए है।वही बीते बुधवार तक जाले पश्चिमी पंचायत में चार, जाले दक्षिणी में तीन, अहियारी उत्तरी के मिर्जापुर में एक,मस्सा मिर्जापुर में दो, करबा-तरियानी में चार, ब्रह्मपुर कदमचौक पर दो, मुरैठा में एक, शहसपुर के चंदौना में एक, राढ़ी पश्चिमी में चार,जोगियारा में दो,समधीनयाँ में दो, सोनदही में एक, कमतौल में एक, राढ़ी के वार्ड पांच व बारह में दो, पीठरिया में एक व मल्लिकपुर में एक कंटेन्मेंट जोन बनाये जा चुके है। आगे की तैयारी प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।