पटना

जाले: सम्भावित बाढ़ को लेकर आपदा प्रबंधन की बैठक


कई कर्मियों से पूछा गया स्पष्टीकरण

जाले (दरभंगा)(आससे)। सम्भावित बाढ़ एवम आपदा से निपटने को लेकर सोमवार को प्रखण्ड मुख्यालय स्थित आई टी भवन के सभागार में अंचलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र व बीडीओ राजेश कुमार के संयुक्त नेतृत्व में आपदा प्रबंधन की बैठक हुई। बैठक में शिक्षको, कार्यपालक सहायकों, नोडल पदाधिकारियों एवम कई लोक सेवको ने भाग लिया।

मौके पर आपदा पीड़ित परिवारों को अनुग्रहित राहत का भुगतान पीएफएमएस के माध्यम से करने हेतु परिवारों की सूची एनआईसी के आपदा सम्पूर्ति पोर्टल पर अपलोड करने व संभावित बाढ़ 2021 के पूर्व से तैयार सभी परिवारों की सूची को आधार कार्ड से जोड़ने पर विस्तार से समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में आधे अधूरे किये गए कार्य को सीओ ने हर हाल में दस जून तक संपन्न कराने का निर्देश देते हुये कई कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछा। समीक्षा में यह भी पाया गया कि प्रत्येक पंचायत का 50% से अधिक आधार उपलब्ध है।

बैठक के क्रम में अंचलाधिकारी श्री मिश्र ने बताया कि कार्य मे कोताही बरतने वाले जोगियारा पंचायत में प्रतिनियुक्त शिक्षक सुमन कुमार, चन्दन कुमार, ब्रह्मपुर पश्चिमी में प्रतिनियुक्त शिक्षक अरुण कुमार मण्डल, काजी बहेरा में मजहर हुसैन, विजय कुमार, रामचन्द्र प्रसाद, दोघड़ा में प्रदीप दास, भूपेंद्र कुमार, मो.बहाव उद्दीन, राढ़ी पश्चिमी में इंद्र भूषण कुमार, कतरौल वसन्त में सीमांत सुमन, नागेंद्र कुमार रजक, रविंद्र कुमार यादव, अहियारी दक्षिणी में सुशील राम, जाले पश्चिमी में रघुवीर कुमार, मो.मसूद आलम सहित मुरैठा के डाटा ऑपरेटर धरवीर पासवान, रेवढा के राजेश कुमार सहनी, राढ़ी उतरी के भरत कुमार झा, दोघड़ा के अरविंद कुमार शर्मा, अहियारी दक्षिणी के प्रभात सिंह से स्पष्टीकरण पूछते हुए एक दिन का वेतन रोका गया एवम विभागीय कारवाई हेतु जिलाधिकारी को प्रतिवेदन भेजा गया है।