पटना

पटना: सब्जी बेचने वाला का बेटा बना स्टेट टॉपर


(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। इंटरमीडिएट कॉमर्स की परीक्षा के स्टेट टॉपर अंकित कुमार गुप्ता के पिता बीरेंद्र साव मीठापुर में सब्जी बेचते हैं। अंकित कॉमर्स में पटना जिले के भी टॉपर बने हैं। इंटरमीडिएट की परीक्षा में विष्णु कुमार एवं रजनी प्रिया भी पटना जिले के टॉपर बने हैं।

जिले के लखनपुरा के कृष्णकांत हाई स्कूल की छात्रा रजनी प्रिया 462 अंकों के साथ आर्ट्स की टॉपर बनी है। पटना के बीडी कॉलेज के अंकित कुमार गुप्ता 473 अंक लाकर कॉमर्स के टॉपर बने हैं। हाई स्कूल मसौरहा के विष्णु कुमार 469 अंक लाकर साइंस के टॉपर बने हैं।

आर्ट्स में पटना के कॉलेज ऑफ कॉमर्स साइंस एंड आर्ट्स के आनंद राज 454 अंकों के साथ दूसरा तथा 450 अंकों के साथ बख्तियारपुर के रामलखन सिंह यादव कॉलेज के मो. हरीश अहमद, विक्रम के एमएम कॉलेज की नेहा कुमारी, राजकीयकृत सीनियर सेकेंडरी स्कूल ग्वाशा की अनीशा कुमारी एवं पटना के एएन कॉलेज की शिखा सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

कॉमर्स में पटना के कॉलेज ऑफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साइंस के पियुष कुमार ने 472 अंकों के साथ दूसरा तथा पटना के पटना मुस्लिम हाई स्कूल (प्लस-टू) के मो. अम्मर अशहद ने 468 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है। साइंस में दुल्हिन बाजार के रामलखन सिंह यादव हाई स्कूल की नेहा कुमारी ने 466 अंकों के साथ दूसरा तथा मसौढ़ी के डीएन कॉलेज के साहिल सिंह ने 465 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है।