वाराणसी

जिले के 27 केन्द्रों पर 2588 लाभार्थियों को लगा कोविड का टीका


लक्ष्य के सापेक्ष आज 61फीसदी हुआ टीकाकरण

वाराणसी। जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा के निर्दशन में जिले में कोविड-19 टीकाकरण के महा अभियान में हेल्थ केयर वर्करों को कोवि शील्ड का टीका चरणबद्ध तरीके से लगाया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को जिले के 27 स्वास्थ्य केन्द्रों पर 2588 लाभार्थियों (हेल्थ केयर वर्कर) का टीकाकरण किया गया। इन केन्द्रों पर 39 सत्र आयोजित किए गए, जिसमें 4239 लाभार्थियों के सापेक्ष 61 फीसदी टीकाकरण किया गया।
गुरुवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने बीएचयू सर सुंदरलाल चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने डीपीएम संतोष कुमार सिंह को निर्देशित किया कि ज्यादा से ज्यादा हेल्थ केयर वर्कर को प्रेरित कर टीका लगवाएँ। इसी क्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने हेरिटेज इंस्टीट्यूट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान एमडी डॉ. सिद्धार्थ राय ने सीएमओ को आश्वासन दिया कि इस टीकाकरण के महा अभियान में कॉलेज के छात्र और छात्राएँ भी पूर्णरूप से सहयोग करने को तैयार हैं।
आज मड़ुआडीह शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एके मौर्या ने स्वयं कोविड शील्ड का टीका लगवाया है। टीकाकरण के पश्चात वह ओब्जर्वेशन कक्ष में डॉक्टरों की निगरानी में रहे । स्वस्थ महसूस करने के पश्चात उन्होने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है। उन्होने सभी लाभार्थियों को भी प्रोत्साहित किया कि सभी लोग आगे आएं और इस टीकाकरण कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। तत्पश्चात अपर मुख्य चिकित्साधिकारी अपने कार्यों में व्यस्त हो गए ।
इसके अलावा जनपद में आज प्रमुख रूप से डिप्टी सीएमओ डॉ सुरेश सिंह, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ एके पांडे, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सोरेन्द्र चक्रवर्ती तथा यूएनडीपी से आशुतोष मिश्रा को कोविड का टीका लगा है, सभी लोग बहुत उत्साहित और स्वस्थ्य हैं ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इसी क्रम में जनपद में 5 फरवरी को 15 केन्द्रों के 30 सत्रों पर फ्रंट लाइन वर्करों और हेल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण किया जायेगा जिसमें 16 सत्रों में 1964 फ्रंट लाइन वर्करों तथा 14 सत्रों में 1559 हेल्थ केयर वर्करों सहित कुल 3523 लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।