Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जेईई मेन मई सत्र की परीक्षा के लिए आवेदन कल होंगे समाप्त, फटाफट करें अप्लाई


  • JEE Main 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा के चौथे और आखिरी सत्र के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जेईई मेन 2021 के मई सत्र के लिए 9 जुलाई, 2021 से एप्लीकेशन विंडो ओपन कर दी गई थी, जिसकी अंतिम तारीख 12 जुलाई है। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस सत्र की परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि रजिस्ट्रेशन और शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 12 जुलाई, 2021 है। बता दें कि जेईई मेन की चौथे सेशन की परीक्षा 27 जुलाई से 2 अगस्त 2021 तक आयोजित किया जाएगी। वहीं जेईई मेन तीसरे चरण (अप्रैल) की परीक्षा 20 से 25 जुलाई तक ऑनलाइन मोड में आयोजित होगी। एनटीए के अनुसार जेईई मेन अप्रैल सत्र के लिए 6.80 लाख व मई सत्र के लिए 6.09 लाख छात्र ने पहले रजिस्ट्रेशन कराया है। जेईई मेन के एडमिट कार्ड अगले सप्ताह तक जारी किए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि जिन उम्मीदवारों ने पहले ही जेईई मेन परीक्षा के इन सत्रों के लिए आवेदन कर दिया था, उनके लिए एनटीए ने उन्हें अपने आवेदन फॉर्म को संशोधित करने की अनुमति दी है।

JEE Main 2021: ऐसे करें आवेदन

– सबसे पहले जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।

– यहां होम पेज पर ही आपको रजिस्ट्रेशन लिंक मिलेगा।

– जिस पर क्लिक के बाद आप रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।

– रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉग इन करें।

– अपनी जानकारी सबमिट करने के बाद फोटो और साइन अपलोड करें।

– इसके बाद एप्लीकेशन फीस भरें और फॉर्म जमा कर दें।

– आखिर में अपना एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर लें और प्रिंट ले लें।