News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जेपी नड्डा और शाह से मिले पीएम मोदी, मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाएं हुईं तेज


  • नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार और यूपी के राजनीतिक हालात को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। 2019 में जब पीएम मोदी ने दूसरी बार पदभार ग्रहण किया था, उसके बाद से मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया। इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी तीनों से मुलाकात की थी।

वहीं दूसरी ओर सूत्रों ने बताया कि कई बार पीएम मोदी अपने केंद्रीय मंत्रियों से मिलते रहते हैं और उस दौरान नड्डा भी वहां पर मौजूद रहते हैं। अब इस बैठक में क्या बातचीत हुई इस पर बीजेपी का कोई भी नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन सूत्रों की मानें तो कैबिनेट में कुछ नए चेहरों का शामिल होना तय है। इसके अलावा शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी धर्मेंद्र प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर, गजेंद्र सिंह शेखावत, महेंद्र नाथ पांडेय, हरदीप पुरी के साथ मिलकर उनके मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा करेंगे।

सीएम योगी से बन गई बात?

वहीं दो हफ्तों से सीएम योगी और हाईकमान के बीच मतभेद की खबरें आ रही थीं। जिस वजह से गुरुवार को योगी खुद दिल्ली दरबार पहुंचे और पीएम मोदी समेत कई नेताओं से बात की। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट एवं मार्गदर्शन प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से भेंट के लिए समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार। इस मुलाकात के बाद खबर आ रही कि अब योगी और हाईकमान के बीच सब कुछ सही हो गया है।

पार्टी को मजबूत कर रही बीजेपी

आपको बता दें कि बीजेपी इन दिनों विभिन्न राज्यों में अपने संगठन और सरकारी कार्यों की समीक्षा में जुटी हुई है। इसी क्रम में नड्डा ने भी पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की थी। जिसमें कोरोना महामारी के दौरान संगठन द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की गई। कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि अगले साल 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव हैं। इसी वजह से बीजेपी खुद को अभी से मजबूत करने में जुटी है।