Latest News महाराष्ट्र

टूलकिट विवाद में कूदी शिवसेना, राउत बोले-BJP ने पहले भी कर चुकी है सोशल मीडिया का इस्तेमाल


टूलकिट विवाद को लेकर कांग्रेस के बाद शिवसेना भी बीजेपी पर हमलावर होती नजर आ रही है। शिवसेना ने बीजेपी ने अपने विरोधियों को निशाना बनाने के लिए सोशल मीडिया या ‘टूलकिट’ का इस्तेमाल किया था और जब यह मुद्दा उसी पर उलटा पड़ा तो उसने विविध तरीकों से दबाव बनाया।

दिल्ली पुलिस द्वारा कथित ‘कोविड टूलकिट’ की शिकायत पर जांच के सिलसिले में ट्विटर इंडिया को भेजे गए नोटिस के संबंध में शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार ने संवाददाताओं से यह बात कही। बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि विपक्षी दल ने ऐसा ‘टूलकिट’ तैयार किया जिससे कोविड-19 महामारी से निबटने को लेकर देश तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को नुकसान पहुंचाया जा सके।

कांग्रेस ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा था कि उसे बदनाम करने के लिए बीजेपी इस फर्जी ‘टूलकिट’ का प्रचार कर रही है। माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने पिछले सप्ताह बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के उस ट्वीट को ”तोड़-मरोड़कर पेश किया गया” करार दिया जिसमें उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने मोदी सरकार को निशाना बनाने के लिए एक ‘टूलकिट’ तैयार किया था।

इस मुद्दे पर पूछे गए सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा, ”बीजेपी ने पहले भी सोशल मीडिया या टूलकिट का इस्तेमाल किया है। जब यह उसी पर उलटा पड़ गया तो अब वह छापेमारी कर रही है, कुछ लोगों को उसने पकड़वाया तथा तरह-तरह के तरीकों से दबाव बना रही है।” उन्होंने कहा, ”हम देख रहे हैं और मजे ले रहे हैं।”