Latest News खेल नयी दिल्ली राष्ट्रीय

टोक्यो में इतिहास बदलकर वतन लौटे सितारे, आज घरों में जश्न की तैयारी


  • टोक्यो ओलंपिक में देश के नाम सोना, चांदी, कांस्य जीतकर लौटे खेलवीरों का सोमवार को दिल्ली में भव्य स्वागत हुआ. उनके स्वागत और समर्थन में ऐसी भीड़ उमड़ी जो देखने लायक थी.

दिल्ली एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में फैन्स पदकवीरों के स्वागत में पहुंचे. एयरपोर्ट के अंदर जहां सेल्फी को लेकर क्रेज दिखा, वहीं बाहर ढोल-बाजे के बीच ये मेरा इंडिया…आइ लव माय इंडिया…इंडिया- इंडिया की गूंज रही. आज खेल के सितारों के घरों और गांवों में जश्न की तैयारी है.

नीरज चोपड़ा का था बेसब्री से इंतजार

ओलंपिक में भारत के लिए सोने का सूखा खत्म करने वाले नीरज चोपड़ा को देखने की फैन्स में सबसे ज्यादा बेसब्री थी. नीरज जैसे ही एयरपोर्ट के गेट से बाहर आए कंधे पर उठाकर उनका स्वागत किया गया. किसी तरह से नीरज चोपड़ा अपने प्रशंसकों के बीच से निकलकर बाहर आए. एयरपोर्ट से निलकर नीरज चोपड़ा अशोका होटल के लिए रवाना हो गए.

बजरंग कार की छत पर बैठे दिखे

कुश्ती में अपना लोहा मनवाकर लौटे बजरंग पुनिया को उनके समर्थकों ने कंधे पर उठा लिया. बजरंग के हाथ में तिरंगा था और बजरंग कंधे से उतरकर कार की छत पर आ बैठे. उनके साथ कार में पिता और दोस्त भी थे. इसी तरह टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले रवि दहिया, बॉन्ज जीतने वाली बॉक्सर लवलीना और हॉकी टीमों का स्वागत हुआ.

खेल मंत्री ने किया सम्मानित

दिल्ली एयरपोर्ट से निकलकर पदकवीर अशोका होटल पहुंचे. यहां खेल मंत्रालय, स्पोर्ट्स अथॉरिटी द्वारा भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया. इस मौके पर पूर्व खेल मंत्री किरण रिजिजू और गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी मौजूद रहे.

क्या बोले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर?

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि ये शाम ओलंपिक में भारत का नाम बढ़ाने वाले खिलाड़ियों की शाम है. मैं सभी पदक विजेताओं को 135 करोड़ लोगों की तरफ़ से बधाई देता हूं. नीरज चोपड़ा आपने मेडल ही नहीं दिल भी जीता है. वहीं, नीरज चोपड़ा को लेकर खेल मंत्री ने कहा कि यहां हम आपको चूरमा, गोल गप्पे नहीं खिला सकते, लेकिन हम ये सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करेंगे.