भदोही, ज्ञानपुर

डेढ़ माह पूर्व मारपीट में घायल महिला की मौत, परिजनों ने सड़क पर शव रख घण्टों काटा बवाल


हाईलाइट्स-

आरोपियों पर कार्रवाई व गंगा तराई की जमीन की मांग

कोइरौना थाना क्षेत्र का मामला, बीते 19 फरवरी को डीघ गांव में गंगा की तराई में सरसों काटने को लेकर दो पक्षों में हुआ था खूनी संघर्ष, इलाज के दौरान महिला की डेढ़ माह बाद मौत के बाद परिजनों ने जमकर काटा बवाल, जंगीगंज-धनतुलसी मार्ग पर शव रख 02 घण्टे किया चक्काजाम 

कोइरौना/सीतामढ़ी (भदोही)। थाना कोइरौना क्षेत्र के डीघ गांव में बीते 19 फरवरी को जमीनी विवाद में हुए मारपीट में घायल महिला भोथला देवी 57 वर्ष पत्नी जोखूलाल निषाद की वाराणसी के बीएचयू ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद जब शव घर पहुंचा तो परिजन आक्रोशित हो उठे। और शाम करीब 7 बजे बड़ी संख्या में ग्रामीणों संग कटरा बाजार में जंगीगंज धनतुलसी मार्ग पर शव रखकर चक्काजाम कर प्रदर्शन करने लगे। चक्काजाम में करीब सैकड़ों की संख्या में शामिल महिलाओं व पुरुषों ने जमकर बवाल काटा। प्रदर्शनकारी आरोपियों पर कार्रवाई और गंगा की तराई की सरसों उपजी जमीन की मांग पर अड़ गए। देर शाम करीब 9 बजे मौके पर पहुंचे एसडीएम आकाश कुमार व क्षेत्राधिकारी प्रभात राय आदि  काफी जद्दोजहद के बाद मृतक परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर चक्काजाम समाप्त कराने में सफल हुए। इस दौरान करीब दो घण्टे तक जंगीगंज-धनतुलसी पर आवागमन बाधित हुआ।

 

 

           

पुलिस ने बताया कि 19 फरवरी को मारपीट की घटना के सम्बंध में तत्समय ही दोनों पक्षों से आठ-आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं आज मौत के बाद आरोपियों के विरुद्ध धारा 304 व 325 बढ़ा दी गई है। मेडिकल व पीएम रिपोर्ट व छानबीन के आधार पर अन्य विधिक कार्रवाई की जाएगी। बवाल बढ़ते देख चक्काजाम स्थल पर बड़ी संख्या में फोर्स की तैनाती कर दी गई थी। फिलहाल पुलिस व प्रशासन ने मोर्चा संभाला, और किसी तरह आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते 19 फरवरी को कोइरौना थाना क्षेत्र के डीघ गांव निवासी जोखू निषाद पुत्र मुन्नीलाल आदि गंगा की तराई में उपजी सरसों की फसल काट रहे थे। इसी दौरान वहां पहुंचे मनोज मिश्रा पुत्र रामलोलारख आदि ने उन्हें अपनी जमीन बताकर फसल काटने से रोकने लगे। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच जमकर गाली-गलौज और मारपीट हो गया था। घटना में जोखू निषाद पुत्र मुन्नीलाल भोथला देवी पत्नी जोखूलाल निषाद व तेजबली पुत्र जोखूलाल निषाद एवं दिल मिश्रा पुत्र रामलोलारख मिश्रा को गंभीर चोटें आई थीं। वहीं इलाज के दौरान भोथला देवी की मौत हो गई।