Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय स्वास्थ्य

डेल्टा से भी खतरनाक होगा अगला कोरोना वेरिएंट,-डॉ. एंथनी फौसी


  • अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के चीफ मेडिकल एडवाइडर डॉ. एंथनी फौसी का कहना है कि अमेरिका में संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है. आने वाले वक्त में 2 लाख केस रोज आएंगे. 93 मिलियन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है.

देश और दुनिया में कोरोना वायरस की अगली लहर को लेकर काफी पहले से चर्चा चल रही है. कई देशों ने इससे बचाव के तारीकों को भी अपनाना शुरू कर दिया है. इस बीच अमेरिकी डॉक्टर एंथनी फौसी ने दावा किया कि अमेरिका में कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट काफी तेजी से बढ़ रहा है और आने वाले हफ्तों में दोगुने होकर 2 लाख तक रोजाना मामले आएंगे.

डॉक्टर एंथनी फौसी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के मुख्य मेडिकल एडवाइजर हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अमेरिका भयावह स्थिति में फंस सकता है क्योंकि अमेरिका में ज्यादातर लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है. उन्होंने ये भी दावा किया है कि नया वैरिएंट मौजूदा वैक्सीन के प्रभाव को टक्कर देगा.

करोड़ों लोगों ने नहीं लगवाए टीके

एंथनी फौसी नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्टियस डिसीज के हेड भी हैं. उन्होंने आगे कहा,”हम जो देख रहे हैं, इस वजह से ट्रांसमिसिबिलिटी में बढ़ रही है, और क्योंकि हमारे देश में लगभग 93 मिलियन लोग हैं जो टीकाकरण के योग्य हैं, लेकिन टीका नहीं लगवा रहे हैं. यानी हमारे यहां काफी संख्या में कमजोर लोग हैं.”