Latest News मनोरंजन महाराष्ट्र

ड्रग्स केस में सुशांत सिंह राजपूत Friend सिद्धार्थ पिठानी को मिली जमानत, 403 दिन से जेल में है बंद


नई दिल्ली, । Sushant Singh Rajput Friend Siddharth Pithani Got Bail: सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद सामने आए ड्रग्स केस में उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। सिद्धार्थ काफी समय से ड्रग्स केस में जेल में बंद थे। इस मामले में जस्टिस भारती डांगरे ने 50 हजार के निजी मुचलके पर सिद्धार्थ की जमानत याचिका को मंजूरी दी है। बता दें कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद चर्चा में आए ड्रग्स केस की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को सौंपी गई थी। एनसीबी को अपनी जांच में सिद्धार्थ पिठानी के खिलाफ सबूत मिले थे जिसके बाद 28 मई 2021 में उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

सिद्धार्थ पिठानी की तीन जमानत याचिका कोर्ट से खारिज हो चुकी थी जिसके बाद उनके वकील ने हाईकोर्ट का रुख किया। इस याचिका में पिठानी की तरफ से दलील की दी गई थी कि उनके खिलाफ ऐसा कोई सबूत नहीं है, जिससे यह साबित हो वह मादक पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल थे। हालांकि सिद्धार्थ के लिए एनसीबी ने तर्क दिया कि उनके लैपटॉप और मोबाइल से ड्रग्स की खरीद फरोख्त के सबूत मिले हैं।

बता दें कि सिद्धार्थ पिठानी सुशांत सिंह राजपूत के अच्छे दोस्तों में शामिल थे और आखिरी वक्त तक एक्टर के साथ रहे। अन्य इल्जामों के साथ-साथ पिठानी पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 27 ए (अवैध यातायात और अपराधियों को शरण देने) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में पिठानी ने अपनी जमानत याचिका में यह भी कहा कि उनके ऊपर धारा 27 ए को गलत तरीके से लगाया गया।