News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

अवैध हथियारों के साथ नेपाल में तीन भारतीय गिरफ्तार, नेपाल पुल‍िस ने यूपी पुल‍िस से साधा संपर्क


भैरहवा (नेपाल), । रुपन्देही पुलिस ने रविवार रात लुंबिनी इलाके से हथियारों के साथ तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इलाका पुलिस कार्यालय लुंबिनी, रुपंदेही से इंस्पेक्टर युवराज जंग कार्की के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रविवार रात तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। नेपाल पुल‍िस इस संंबंध में यूपी पुल‍िस से संपर्क साधा है।

नेपाली पुल‍िस ने पीछा कर पकड़ा

पुलिस के अनुसार मोटरसाइकिल (यूपी 55 एडी 0684) को संदिग्ध अवस्था में लेकर कुछ लोग आ रहे थे। उसका पीछा किए जाने पर लुंबिनी सांस्कृतिक नगर पालिका वार्ड नंबर छह के बस पार्क के पास मोटरसाइकिल एक बैल से टकरा गई। जिससे मोटरसाइकल सवार तीन लोग घायल हो गए।

यह हथ‍ियार बरामद हुए

जिला पुलिस कार्यालय रुपन्देही के पुलिस निरीक्षक बेद पौडेल के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों में भारत के सिद्धार्थनगर निवासी मेंहदी हुसैन उर्फ चिनक, यहीं के अकबर खान और आसिक अली भी शामिल हैं। गिरफ्तार लोगों में से मोटरसाइकिल चालाक मेंहदी हुसैन उर्फ चिनक की कमर से एक पिस्तौल, केएफ 9 एमएम की दो गोलियां और काले प्लास्टिक की थैली में एक चाकू भी बरामद हुआ है।

नेपाल पुल‍िस ने तीनों को पहुंचाया अस्‍पताल

पौडेल ने बताया कि मोटरसाइकिल दुर्घटना में तीनों घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए भैरहवा मेडिकल कालेज भेजा गया। मोटरसाइकिल की चपेट में आए बैल की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इस इस मामले की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

नेपाल पुल‍िस यूपी पुल‍िस से संपर्क साधा

उनके पास यह हथियार कहां से आया और यह लोग नेपाल में उसे लेकर कहां जा रहे थे, इसकी जांच हो रही है। नेपाल में इनके खिलाफ दर्ज मामलों के बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है। भारतीय पुलिस से भी संपर्क साधा गया है।