Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

ड्रीमफोक्स सर्विसेज की शानदार लिस्टिंग, जानिए निवेशकों को मिला कितना मुनाफा


नई दिल्ली, एयरपोर्ट्स पर सेवाएं देने वाली कंपनी ड्रीमफोक्स सर्विसेज के आईपीओ ने निवेशकों का बंपर मुनाफा कराया है। कंपनी का शेयर 326 रुपये के इशू प्राइस के मुकाबले एनएसई पर 508 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ। शेयर ने निवेशकों को प्रति शेयर 182 रुपये यानी 56 फीसदी का मुनाफा कराया।

लिस्टिंग के बाद फिसला शेयर

ड्रीमफोक्स सर्विसेज के शेयर की शानदार लिस्टिंग के बाद काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। शेयर की लिस्टिंग 508 रुपये प्रति शेयर पर होने के बाद कुछ मिनटों के शुरुआती कारोबार में 549 रुपये के स्तर को छू गया। इसके बाद कंपनी के शेयर में गिरावट आनी शुरू हो गई और खबर लिखे जाने तक यह 469 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।

कंपनी का आईपीओ

ड्रीमफोक्स सर्विसेज का आईपीओ पिछले महीने 24 अगस्त से 26 अगस्त के बीच खुला था। कंपनी ने शेयर का प्राइस बैंड 308 रुपये से 326 रुपये प्रति शेयर तय किया था। कंपनी ने बाजार से 562 करोड़ रुपये जुटाए थे। पूरा आईपीओ ऑफर फॉर सेल था। इसका मतलब यह है कि आईपीओ से जुटाया गया सारा पैसा कंपनी के प्रमोटरों के पास गया है न कि कंपनी में।

आईपीओ को मिला शानदार रिस्पॉन्स

ड्रीमफोक्स सर्विसेज के आईपीओ को निवशकों से शानदार रिस्पॉन्स मिला था। कंपनी के आईपीओ 56.68 गुना सब्सक्राइब किया गया था। आईपीओ में संस्थागत निवेशकों का कोटा 70.53 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों का कोटा 37.66 गुना और रिटेल निवेशकों का कोटा 43.66 गुना भरा गया था।

क्या करती है कंपनी?

कंपनी एयरपोर्ट्स पर सेवाएं देने का काम करती है। इसमें लाउंज का प्रबंधन, खाने और पेय पदार्थ, स्पा, यात्रियों को एयरपोर्ट ट्रांसफर करना और यात्रियों के सामानों का ट्रांसफर शामिल हैं। कंपनी एयरपोर्ट सर्विस के 95 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी को नियंत्रित करने का दावा करती है। इक्विरस कैपिटल और मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स इस ऑफर के मैनेजर हैं।