Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘तमिलनाडु के लोग कर्नाटक में बम लगाते हैं…’ बयान पर मचा सियासी बवाल, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे के खिलाफ FIR दर्ज


चेन्नई। डीएमके ने केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे के खिलाफ त्यागराजन की शिकायत के बाद मदुरै सिटी साइबर क्राइम पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं, भाजपा नेता के खिलाफ डीएमके ने  चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज की है।

दरअसल, भाजपा नेता शोभा करंदलाजे ने कुछ दिनों पहले कहा था कि रामेश्वरम कैफे विस्फोट के पीछे तमिलनाडु के लोगों का हाथ है। यह विस्फोट 1 मार्च को बेंगलुरु में हुआ था।

भाजपा नेता ने आरोप लगाए कि तमिलनाडु के लोग’ कर्नाटक में आकर बम लगाते हैं। शोभा करंदलाजे के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। बीजेपी नेता के इस टिप्पणी पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी प्रतिक्रिया दी।

एमके स्टालिन ने भाजपा नेता के बयान को ‘बेबुनियाद’ करार दिया और कहा कि केवल एनआईए अधिकारी या मामले से करीबी तौर पर जुड़े किसी व्यक्ति को ही कोई टिप्पणी करने का अधिकार होना चाहिए।

शोभा करंदलाजे ने क्या कहा था?

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के लिए जिम्मेदार हमलावर को तमिलनाडु के कृष्णागिरि के जंगलों में आपकी (स्टालिन की) नाक के नीचे’ प्रशिक्षित किया गया था। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में शोभा को यह कहते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने कहा,’तमिलनाडु के लोग यहां आते हैं, वहां प्रशिक्षण लेते हैं और यहां बम प्लांट करते हैं’।

केंद्रीय मंत्री ने कहा था,”आपके (सीएम स्टालिन) शासन में तमिलनाडु का क्या हाल हो गया है? आपकी तुष्टिकरण की राजनीति ने कट्टरपंथी तत्वों को दिन-रात हिंदुओं और भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले करने के लिए प्रोत्साहित किया है। बार-बार आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों की निशानदेही वाले बम विस्फोट तब होते हैं और आप आंखें मूंद लेते हैं।

स्टालिन ने भाजपा नेता के खिलाफ खोला मोर्चा

करंदलाजे के वायरल वीडियो को रीट्वीट करते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने उनके दावों को ‘बेबुनियाद’ करार दिया और कहा कि केवल एनआईए अधिकारी या मामले से करीबी तौर पर जुड़े किसी व्यक्ति को ही कोई टिप्पणी करने का अधिकार होना चाहिए।

बताते चलें कि भाजपा नेता ने अपने बयान को वापस ले लिया है। वहीं, उन्होंने कहा है मेरे बयान से किसी तमिलनाडु के लोगों की भावनाओं को चोट पहुंची है तो मैं माफी मांगती हूं।\