Latest News खेल

एशेज सीरीज: गाबा टेस्ट मैच मेजबानों का स्कोर 343/7; ट्रेविस हेड ने जड़ा शतक


नई दिल्ली, । ब्रिस्बेन के गाबा में मेजबान आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 147 रन पर समेट दिया था। वहीं, अपनी पहली पारी में मेजबान कंगारू टीम ने अच्छी शुरुआत हासिल की। मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आस्ट्रेलिया की टीम ने ट्रेविस हेड के शतक, डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने के अर्धशतकों के दम पर 84 ओवरों में 343 रन बना लिए हैं और टीम के 7 विकेट गिर गए हैं। इस तरह मेजबानों के पास 196 रनों की बढ़त है।

आस्ट्रेलिया की पहली पारी, हेड का शतक

इंग्लैंड की पहली पारी के 147 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन ओपनर डेविड वार्नर और नंबर तीन के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने कंगारू टीम को संभाल लिया। पहला विकेट 10 रन के कुल स्कोर पर मार्कस हैरिस के रूप में गिरा था, जो 3 रन बनाकर ओली राबिन्सन की गेंद पर डाविड मलान के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद लाबुशाने और वार्नर के बीच 100 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई।

डेविड वार्नर ने लंच के बाद जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरा झटका आस्ट्रेलिया को मार्नस लाबुशाने के रूप में लगा जो जैक लीच की गेंद पर 74 रन के निजी स्कोर पर मार्क वुड के हाथों कैच आउट हो गए। कंगारू टीम को तीसरा झटका स्टीव स्मिथ के तौर पर लगा। स्मिथ 12 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच आउट हो गए। टी ब्रेक तक टीम का स्कोर 190 रन के पार था।

दूसरे दिन टी ब्रेक के बाद दूसरे ही ओवर में पहले डेविड वार्नर 94 रन के निजी स्कोर पर और फिर अगली ही गेंद पर कैमरोन ग्रीन को क्लीन बोल्ड कर ओली राबिन्सन ने पवेलियन भेजा। छठी सफलता इंग्लैंड को क्रिस वोक्स ने दिलाई, जिन्होंने एलेक्स कैरी को ओली पोप के हाथों कैच आउट कराया, जो 12 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इतने ही रन पर पैट कमिंस को कप्तान जो रूट ने आउट कर आस्ट्रेलिया को सातवां झटका दिया