Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

तृणमूल कांग्रेस का दामन थामने वाले रिपुन बोरा बोले- ऊपर से नीचे तक आपस में ही लड़ रहे कांग्रेस के नेता


नई दिल्‍ली, । तृणमूल कांग्रेस का दामन थामने वाले असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रिपुन बोरा ने सोमवार को आरोप लगाया कि देश की सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) भाजपा के खिलाफ लड़ने के बजाय आपस में ही लड़ रही है। बोरा ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा कि मैं लगभग 40 साल पहले कांग्रेस से जुड़ा था लेकिन बहुत भारी मन से मुझे कांग्रेस से इस्तीफा देना पड़ा है। मैंने कुछ नीतिगत और वैचारिक मामलों को लेकर इस्तीफा दे दिया है। मुझे पार्टी और उसके नेताओं से कोई शिकायत नहीं है।

उन्‍होंने आगे कहा कि जमीनी स्तर से लेकर शीर्ष स्तर तक के कांग्रेसी नेता आपस में ही लड़ रहे हैं। भाजपा ने देश के सामाजिक ताने-बाने और अर्थव्यवस्था को खतरे में डाल दिया है। भाजपा जिस तरह से पूरे देश में बढ़ रही है और संविधान, लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता को नष्ट कर रही है उसमें कांग्रेस को सबसे पुरानी पार्टी होने के नाते उससे लड़ना चाहिए था लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। मौजूदा वक्‍त में केवल टीएमसी ही भाजपा से लड़ सकती है।

बोरा ने कहा कि कांग्रेस को भाजपा से लड़ना चाहिए लेकिन वह आपस में ही लड़ रही है। इसी वजह से भाजपा सभी चुनाव जीतने में सक्षम है। ममता बनर्जी ने जिस तरह से भाजपा के खिलाफ आक्रामक अंदाज में लड़ाई लड़ी है उससे मुझे यकीन हो गया कि केवल टीएमसी ही भाजपा से लड़ सकती है। असम में टीएमसी की ताकत शून्य है। इसको मजबूत करने और भाजपा के खिलाफ लड़ने के लिए ही मैं टीएमसी में शामिल हुआ हूं।