Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तेलंगाना में एक सीट पर उपचुनाव से पहले TRS को झटका, भाजपा में होंगे शामिल


हैदराबाद, । तेलंगाना की मुनुगोड़े विधानसभा उपचुनाव से पहले टीआरएस को बड़ा झटका लगा है। पूर्व टीआरएस सांसद बूरा नरसैय्या गौड़ 19 अक्टूबर को भाजपा में शामिल होंगे। 3 नवंबर को राज्य की मुनुगोड़े विधानसभा में उपचुनाव है। इससे पहले सत्तारुढ़ दल टीआरएस से एक बड़ा नेता भाजपा को ज्वाइन करेगा।

हैदराबाद में बूरा नरसैया गौड़ ने मीडिया से बात की। उसके पहले गौड़ को राज्य भाजपा अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार ने उनसे मुलाकात की और उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। सोमवार को बूरा नरसैया गौड़ ने कहा कि वह 19 अक्टूबर को नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी मेंभाजपा में शामिल होंगे।

टीआरएस का नेतृत्तव उनके लिए सही नहीं रहा

मीडिया के सामने उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए टीआरएस नेतृत्व उनके लिए सही नहीं रहा है। गौड़ ने कहा कि उन्हें लगता था कि अगर चीजें इसी तरह बनी रहीं तो उनका राजनीतिक जीवन व्यर्थ होगा।

 

लोगों के बीच काम करने के लिए राजनीति में किया प्रवेश

उन्होंने कहा कि लोगों के बीच काम करने के लिए हमने राजनीति में प्रवेश किया और लोकसभा सदस्य के रूप में (2014-19 के दौरान) अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए नेशनल हाइवे और केंद्रीय विद्यालय समेत कई चीजों पर काम किया। इन विकास परियोजनाओं को नितिन गडकरी, जे पी नड्डा और हर्षवर्धन जैसे वरिष्ठ केंद्रीय नेताओं के साथ उनका प्रतिनिधित्व करके हासिल किया गया था।

भाजपा उनके लिए उपयुक्त जगह

गौड़ ने कहा कि उन्होंने तेलंगाना में पार्टी मामलों के प्रभारी तरुण चुग जैसे नेताओं के रूप में भाजपा में शामिल होने का फैसला किया और संजय कुमार ने उन्हें सुझाव दिया कि भाजपा उनके लिए उपयुक्त जगह होगी। संजय कुमार ने कहा कि गौड़ ने पिछड़े वर्गों और अन्य जातियों के गरीबों के लिए भी लड़ाई लड़ी थी। साथ ही संजय कुमार ने कहा कि मुनुगोड़े विधानसभा उपचुनाव में गौड़ के पार्टी में शामिल होने से भाजपा की जीत निश्चित है।

jagran

दो दिन पहले टीआरएस से दिया था इस्तीफा

गौरतलब है कि पिछड़ा वर्ग के नेता और पेशे से चिकित्सक गौड़ ने दो दिन पहले टीआरएस नेतृत्व की कथित दुर्गमता का हवाला देते हुए टीआरएस से इस्तीफा दे दिया था। मुनुगोड़े विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती 6 नवंबर को होगी। चुनाव तीन नवंबर को है।