News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

त्रिपुरा में उग्रवादियों का BSF पर हमला, सब इंस्पेक्टर सहित दो जवान शहीद


  • त्रिपुरा के धलाई जिले में ‘नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा’ (NLFT​) ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) पर हमला किया, जिसमें बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए। जिले में उग्रवादियों ने घात लगाकर हमला किया और शहीद हुए लोगों में बीएसएफ का एक सब इंस्पेक्टर भी शामिल है।

अगरतला में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गश्त के दौरान, नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) के संदिग्ध उग्रवादियों ने मानिकपुर आदिवासी गांव में बीएसएफ जवानों पर हमला किया, जिससे एक भीषण मुठभेड़ हुई, जिसमें दो अर्धसैन्य सुरक्षाकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई।

शहीद बीएसएफ जवानों में सब-इंस्पेक्टर भूरू सिंह और कांस्टेबल राज कुमार शामिल हैं। उत्तरी त्रिपुरा में धलाई जिले के अंतर्गत भारत-बांग्लादेश सीमा के पास के इलाके से भागने से पहले आदिवासी गुरिल्ला मारे गए बीएसएफ जवानों के दो अत्याधुनिक हथियार छीन चुके हैं।

बीएसएफ के अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल पर उपलब्ध खून के निशान के अनुसार, आतंकवादियों को कथित तौर पर कुछ चोटें आई हैं। बीएसएफ अधिकारी ने कहा, हमारे दोनों शहीदों ने शहीद होने से पहले बहादुरी से लड़ाई लड़ी है। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया गया है।