News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली बरेली राष्ट्रीय लखनऊ

दंगे के आरोपित को टिकट देकर घिरी भाजपा, अब माफिया अतीक के साथ फोटो हुआ वायरल


बरेली, । वर्ष 2010 में कोहाड़ापीर में हुए दंगे के आरोपित जुनैद अली खान उर्फ लकी शाह को पार्षद प्रत्याशी बनाने पर भाजपा घिरी तो बैकफुट पर आ गई। सिंबल रोकने के बाद सोमवार को जुनैद का टिकट भी काट दिया। नामांकन का अंतिम दिन होने के चलते जुनैद ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा। इधर, सोमवार को उनका एक फोटो माफिया अतीक अहमद के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद वह फिर मुश्किलों में घिर गए हैं।

भाजपा ने जुनैद को दिया था टिकट

दरसअल, रविवार को भाजपा व सपा ने पार्षद प्रत्याशियों के नाम फाइनल किये। वार्ड-69 शाहबाद से भाजपा ने जुनैद अली खान उर्फ लकी शाह एवं सपा ने अब्दुल कय्यूम खां मुन्ना को प्रत्याशी बनाया। दोनों के नाम की घोषणा होते ही उनके आपराधिक इतिहास की कुंडली भी सामने आ गई। पता चला कि जुनैद पर 15 प्राथमिकी हैं। एनएसए, गुंडा एक्ट व रेलवे एक्ट में उन पर कार्रवाई हो चुकी है। उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने के लिए रिपोर्ट थाना पुलिस ने उच्चाधिकारियों को भेज दी।

सिंबल पर लगाई रोक

भाजपा के महानगर अध्यक्ष डाक्टर केएम अरोरा ने तुरंत सफाई पेश की। सिंबल रोक प्रदेश नेतृत्व को जानकारी देने की बात कही। सोमवार को डैमेज कंट्रोल के लिए टिकट काट दिया गया। इधर, इसी वार्ड से सपा से प्रत्याशी अब्दुल कय्यूम खां मुन्ना पर भी 16 प्राथमिकी हैं। उन पर गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है। फिलहाल, सपा उनसे किनारा नहीं कर सकी।

हैरानी…सपा के सक्रिय सदस्य, भाजपा से टिकट

इस बीच हैरानी वाली बात यह सामने आई कि जिस जुनैद को भाजपा ने पार्षद प्रत्याशी घोषित किया। वह आज भी सपा के सक्रिय सदस्य हैं। खुद सपा महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने इस बात की पुष्टि की। जुनैद ने भी इस पर हामी भरी। ऐसे में सपा के सक्रिय सदस्य को भाजपा से प्रत्याशी घोषित होने पर तमाम तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

प्रसारित फोटो पर सफाई

जुनैद अली खान उर्फ लकी शाह ने बताया कि अतीक के साथ जो फोटो राजनीतिक विरोधियों ने प्रसारित किया है- वह साल 12 साल पुराना है। उस समय समाजवादी पार्टी की सरकार थी। सपा सरकार में ही मंत्री रहे पीलीभीत निवासी हाजी रियाज की बेटी की शादी थी जिसमें बतौर सांसद अतीक आए थे। उस समय उनके साथ कई लोगों की फोटो है जिसे क्राप कर सिर्फ मेरा फोटो प्रसारित किया गया है। सफाई पेश करते हुए कहा कि मेरे विरुद्ध लिखे 11 प्राथमिकी खत्म हो गईं है। चार विचाराधीन हैं। किसी में दोष सिद्ध नहीं हुआ है।