पटना

दानापुर में शादी के मंडप से उठकर सीधा दुल्हन पहुंची थाने


दानापुर (आससे)। बीते रात दानापुर थाना क्षेत्र के नासरीगंज इलाके में एक शादी समारोह में दहेज को लेकर जमकर बवाल हुआ है। वर पक्ष वालों ने कन्या पक्ष के लोगों को जमकर मारपीट करते हुए दर्जनों लोगों को लहूलुहान कर दिया। इस बाबत कन्या पक्ष वालों की ओर से दानापुर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

इस संबंध में दानापुर थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा ने बताया कि सुरजपुर गांव, थाना नालंदा, जिला नालंदा निवासी मोहन प्रसाद अपनी बेटी की शादी के लिए दानापुर नगर के नासरीगंज स्थित एक होटल में आयोजित समारोह में सपरिवार शामिल थे। शादी की रस्मों रिवाज के बीच दहेज में पांच लाख रुपए की मांग को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। दानापुर नगर के नासरीगंज निवासी वर गोपाल साव पिता स्व मेवालाल साव के साथ ही उनके परिवार के दर्जनों लोगों के द्वारा हमला बोल दिया गया और मारपीट कर गंभीर रूप से कन्या पक्ष के लोगों को लहूलुहान कर दिया गया।

सभी घायलों को दानापुर अनुमंडल अस्पताल में इलाज कराया गया है। कन्या के पिता मोहन प्रसाद ने बताया कि दहेज में दस लाख रुपए एवं पांच लाख रुपए मूल्य के जेवरात व सामानों को पहले ही दे चुके है। शादी समारोह के दौरान पांच लाख रुपए की मांग करते हुए वर पक्ष वालों ने मारपीट किया है। इस घटना में कई लोग घायल हो गए। स्थिति को देखते हुए हताश परेशान लड़की लाल जोड़े में ही थाने पहुंची और पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की। दानापुर थानेदार से मिली जानकारी के मुताबिक दहेज की लेकर मारपीट की घटना सामने आई है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।