पटना

पटना: मजदूरों से भरी ट्रेनों को उड़ाने की फिराक में आतंकी


पटना (आससे)। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने देश में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश का खुलासा किया है। आतंकी संगठन बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेनों को निशाना बनाने की फिराक में लगे हैं। खासकर उन ट्रेनों को उड़ाने की साजिश की जा रही है जिसमें मजदूरों की संख्या ज्यादा होती है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब पटना जंक्शन पर अचानक बम स्क्वायड तथा डॉग स्क्वायड की टीम स्टेशन परिसर में दाखिल हुयी।

इनके साथ जीआरपी के जवान भी थे तथा सभी ने पटना जंक्शन के कोने कोने में जांच शुरु कर दी। जंाच के दौरान प्रत्येक यात्रियों के बैग की सघन तलाशी ली गयी तथा पार्सल रुम की भी जांच की गयी। मिली जानकारी के अनुसार यह जांच रेल आईबी की तरफ से मिले गुप्त सूचना को देखकर किया गया है। आतंकी बिहार आने वाली ट्रेन को निशाना बनाने की फिराक में है।

रेल पुलिस के इंटेलिजेंस ब्यूरो ने रेल पुलिस मुख्यालय को सूचना दी है कि उसके मुताबिक पंजाब से यूपी बिहार आने वाली ट्रेनों को निशाना बनाने की नापाक साजिश आईएसआई ने रची है। आईएसआई की योजना है कि ऐसी ही ट्रेनों को निशाना बनाया जाए जिसमें अधिक से अधिक लोगों की ब्लास्ट में मौत हो तथा लॉ एंड आर्डर बिगड़ जाए। आतंकवादी चलती ट्रेन में विस्फोट करके ज्यादा जानमाल का नुकसान करना चाहते हैं।

इसको देखते हुए रेलवे प्रशासन ने भी सुरक्षा बढ़ा दी है। रेल एडीजी निर्मल कुमार आजाद ने सभी रेल एसपी को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी स्टेशनों पर तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था तथा अनवरत निगरानी रखने की हिदायत दी है। इसके अलावा पंजाब या दूसरे राज्यों से बिहार आने वाली सभी ट्रेनों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया गया है।

श्री आजाद ने कहा कि रेलवे पुलिस अधिकारियों तथा आरपीएफ अधिकारियों के साथ अहम बैठक कर आईएसआई के नापाक मंसूबे को नाकाम करने को लेकर ठोस रणनीति तैयार किया गया है तथा उस पर काम भी किया जा रहा है।