Latest News खेल

दिनेश कार्तिक ने बताई वजह, क्यों छोड़ी केकेआर की कप्तानी


  • कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने केकेआर की कप्तानी छोड़ने का खुलासा किया है। उनका कहना है कि उन्हें किसी ने टीम की कप्तानी छो़ड़ने पर बाध्य नहीं किया था। यह उनका निजी फैसला था। दिनेश कार्तिक को साल 2018 में आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान बनाया गया था। लेकिन बीते साल 2020 में आईपीएल के मध्य में उन्होंने अचानक कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह इयोन मॉर्गन को केकेआर टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

खेल प्रस्तोता गौरव कपूर के पॉडकास्ट 22 यार्न्स में बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा, यह मेरी समस्या थी, जब मैंने कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया मुझे उस समय भी टीम का कप्तान बने रहने को कहा गया। उन्होंने आगे कहा, हमें इसकी जानकारी थी, मेरा मानना है कि केकेआर को काफी श्रेय दिया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने इसे बहुत अच्छी तरह से संभाला है। वे हमारी स्थिति समझते थे, मैं ही समस्या था और कोई नहीं, मुझे पूरा यकीन नहीं है कि वह ठीक हैं, टीम में मॉर्गन है वास्तव में वह बहुत अनिच्छुक था।

मॉर्गन इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं और उन्होंने बहुत दबाव वाले मैचों में टीम की कमान संभाली है। वह भारत आकर आईपीएल खेलकर एंज्वाय करना चाहते हैं, वह केकेआर के उपकप्तान थे जो मेरी मदद करने के लिए काफी था। दिनेश कार्तिक की कप्तानी में साल 2018 में केकेआर आईपीएल टेबल पॉइंट में पांचवें नंबर पर रहा। जब दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ने के फैसला किया तो उस समय केकेआर की टीम चौथे नंबर पर थी जिसमें उसके सात मैचों से आठ अंक थे। लेकिन व्यक्तिगत तौर पर दिनेश कार्तिक की फॉर्म चिंता का विषय थी। वह एक अर्धशतक सहित सिर्फ 108 रन बना पाए थे।