Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली में नाइजीरियन तस्कर गिरफ्तार, 35.8 ग्राम स्मैक बरामद


नई दिल्ली । दक्षिणी जिले के नारकोटिक्स स्क्वाड ने स्मैक के साथ एक विदेशी स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान नाइजीरिया निवासी चिब्यूज ओहुना के रूप में हुई है। वह दिल्ली के छतरपुर में किराए के मकान में रह रहा था। आरोपित के कब्जे से 35.8 ग्राम स्मैक बरामद हुआ है। मामला साकेत थाने में दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल, नारकोटिक्स टीम को बृहस्पतिवार को गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति पुष्प विहार स्थित एमिटी स्कूल की ओर मच्छी मार्केट में नशीले पदार्थ बेचने के लिए आने वाला है। सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से मौके पर निगरानी बढ़ा दी।

थोड़ी देर बाद पुलिस को मौके पर एक संदिग्ध आता दिखाई दिया। यह मौके के आसपास संदिग्ध गतिविधियां करते दिखाई दिया। पुलिस ने उसके पास पहुंच कर रुकने का इशारा किया तो आरोपित पुलिस को देखते ही भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस ने पीछा कर थोड़ी ही दूरी पर आरोपित को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 35.8 ग्राम अच्छी गुणवत्ता वाला स्मैक बरामद हुआ। इसके बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

वहीं, शालीमार बाग इलाके में बुधवार देर रात स्मैक बिक्री के विरोध में हिसंक प्रदर्शन के मामले में 27 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या की कोशिश, पुलिस पर हमला आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पथराव में आठ पुलिसकर्मी समेत कुल नौ लोग घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

डीसीपी उषा रंगनानी के अनुसार शालीमार बाग के एओ ब्लाक में संतोष नाम के युवक का नशा कर रहे कुछ युवकों से कहासुनी हो गई। इस दौरान इलाके के करीब दो सौ लोग वहां पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे। इससे रिंग रोड पर यातायात बाधित हो गया। बताया जाता है कि शालीमार बाग थाने की पुलिस ने लाठी चार्ज कर इन्हें हटाना चाहा तो लोग ¨हसक हो गए और पथराव शुरू कर दिया।

डीसीपी उषा रंगनानी के अनुसार उप्रदवियों ने पुलिस एवं राहगीरों पर ईंट और बोतलें फेंकनी शुरू कर दी। ट्रैफिक पुलिस की बाइक को भी जलाने की कोशिश की। तीन चार पुलिस वाहनों के शीशे भी तोड़ डाले। घटना में सुभाष प्लेस के एसएचओ राजेश झा, केशवपुरम के एसएचओ राजेश कुमार, वजीरपुर एरिया चौकी प्रभारी प्रेम प्रकाश सिंह समेत आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। संतोष ने पुलिस वाहन के शीशे पर हाथ से प्रहार किया, जिससे वह घायल हो गया।