News TOP STORIES नयी दिल्ली

दिल्ली में बेकाबू कोरोना से हड़कंप, CM केजरीवाल ने बुलाई समीक्षा बैठक


  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार की दोपहर को एक बैठक कर राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करेंगे। अधिकारियों ने इस बारे में बताया। महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के रोजाना के मामले 10,000 की संख्या को पार कर गये।

मुख्यमंत्री ने स्थिति को ”बेहद गंभीर” बताया है और लोगों से जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलने की अपील की है।अधिकारियों ने बताया कि समीक्षा बैठक दोपहर 12 बजे होने की संभावना है जिसमें मुख्यमंत्री समेत दिल्ली सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 10,774 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली। विभाग की ओर से रविवार को जारी एक बुलेटिन में बताया गया कि 48 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 11,283 हो गई। बुलेटिन में बताया गया कि कल रिकॉर्ड स्तर पर 1.14 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच के बाद ये नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण दर 9.43 प्रतिशत रही।

दिल्ली में इससे पहले सबसे ज्यादा 8,593 दैनिक मामले पिछले साल 11 नवंबर को सामने आए थे और 19 नवंबर को संक्रमण की वजह से 131 लोगों की मौत हो गई थी। मौत के संबंध में एक दिन में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 7,897 नए मामले सामने आए और 39 लोगों की मौत हुई थी। वहीं संक्रमण दर 10.21 प्रतिशत रही। इस साल पहली बार संक्रमण दर 10 प्रतिशत से ज्यादा रही। पिछले साल मध्य नवंबर में संक्रमण दर 15 प्रतिशत से भी ज्यादा दर्ज की गई थी।